scriptजोधपुर के इस विश्वविद्यालय में भर्ती के लिए इस बार होगी लिखित परीक्षा | written exam from now onward for recruitment in JNVU of Jodhpur | Patrika News
जयपुर

जोधपुर के इस विश्वविद्यालय में भर्ती के लिए इस बार होगी लिखित परीक्षा

विवि ने एकेडमिक कौंसिल ने ढाई साल से अटके ऑर्डिनेंस पास किए
नए सत्र से शिक्षक व गैर शिक्षकों की हो सकेगी भर्ती

जयपुरApr 24, 2017 / 11:19 am

Nidhi Mishra

JNVU

JNVU

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में रविवार को हुई एकेडमिक कौंसिल की बैठक में विवि में शिक्षक व गैर शिक्षकों की भर्ती से संबंधित ऑर्डिनेंस पास कर दिए हैं। राज्य से अनुमोदन के बाद विवि में नई भर्ती हो सकेगी। इस बार सीधी भर्ती की बजाय विज्ञापन व स्क्रूटिंग के बाद लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा में पास होने के बाद साक्षात्कार होगा, जिसकी वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता बरती जाएगी। पूरी भर्ती विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमानुसार ही होगी।
#BanChildMarriage: आवाज उठाने पर भी विवाह का दंश झेलता बचपन

विवि के केंद्रीय कार्यालय में सुबह 11.30 बजे कुलपति प्रो. आरपी सिंह की अध्यक्षता में एकेडमिक कौंसिल की बैठक हुई, जिसमें डीन, डायरेक्टर्स के साथ सभी विभागों के अध्यक्ष सम्मिलित हुए। बैठक में 12 आइटम थे। ढाई साल से अटका ऑर्डिनेंस 317, ऑर्डिनेंस 317-बी और ऑर्डिनेंस 321 को सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। ऑर्डिनेंस 317 पास होने से विवि के विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय, ऑर्डिनेंस 317-बी से इंजीनियरिंग संकाय और ऑर्डिनेंस 321 से गैर शैक्षणिक पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। राज्यपाल के हस्ताक्षर के बाद विवि प्रशासन रिक्त पदों का विज्ञापन जारी करेगा। ऑर्डिनेंस पास करने के साथ विभिन्न पदों के लिए न्यूनतम अर्हताएं निर्धारित कर ली गई है।
CoolIndia: कहीं मटमैला पानी तो कहीं सप्ताह भर सप्लाई ही नहीं


पैनल ऑफ एक्सपर्ट पास

कौंसिल ने पैनल ऑफ एक्सपर्ट भी पास कर दिया जो राजस्थान लोक सेवा आयोग के पास भेजा जाएगा। इसके अनुसार साक्षात्कार में विभिन्न पैनल के शिक्षक बैठ सकेंगे। बैठक में पीएचडी ऑर्डिनेंस, एडमिशन बोर्ड के मिनट्स और जॉइंट रिसर्च बोर्ड के मिनट्स स्वीकृत कर दिए गए।

Home / Jaipur / जोधपुर के इस विश्वविद्यालय में भर्ती के लिए इस बार होगी लिखित परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो