scriptAaj Ka Rashifal मेष—वृश्चिक वालों पर मंगल मेहरबान, व्यापार में होगा बड़ा सौदा, जानें आपके लिए क्या लेकर आए हनुमानजी | 1 December 2020 Ka Rashifal Daily Horoscope 1 December 2020 | Patrika News
जयपुर

Aaj Ka Rashifal मेष—वृश्चिक वालों पर मंगल मेहरबान, व्यापार में होगा बड़ा सौदा, जानें आपके लिए क्या लेकर आए हनुमानजी

1 दिसंबर को मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और मंगलवार का दिन है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि आज एक शुभ और एक अशुभ योग बन रहा है। इनके प्रभाव से 12 में से 7 राशियों के लिए दिन शुभ साबित होगा।

जयपुरDec 01, 2020 / 07:36 am

deepak deewan

1 December 2020 Ka Rashifal Daily Horoscope 1 December 2020

1 December 2020 Ka Rashifal Daily Horoscope 1 December 2020

जयपुर. 1 दिसंबर को मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और मंगलवार का दिन है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि आज एक शुभ और एक अशुभ योग बन रहा है। इनके प्रभाव से 12 में से 7 राशियों के लिए दिन शुभ साबित होगा।
मेष राशि
आज धनलाभ होगा। व्यापार—व्यवसाय से जुड़े लोगों को आज कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है। नौकरी करने वालों के प्रमोशन के योग हैं। लवमेट के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। लाइफ पार्टनर सहयोगी रहेगा जिससे दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा।
वृष राशि
आज बिजनेस में खासा फायदा होने के योग बन रहे हैं। नया बिजनेस भी शुरु कर सकते हैं. नौकरी करनेवालों का दिन पहले से अच्छा रहेगा। लाइफ पार्टनर या लवमेट के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बन सकता है।
मिथुन राशि
धन लाभ का योग बन रहा है। बिजनेस को लेकर मन में आज नए विचार आ सकते है। नौकरी में मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। आफिस में आज आपके काम की प्रशंसा हो सकती है।आज लवमेट से मुलाकात हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में मिठास बनी रहेगी।
कर्क राशि
आज बिजनेस में थोड़ी-सी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है पर अंतत: लाभ होगा। नौकरी में आज अपनी वाणी पर कंट्रोल रखें। लवमेट के साथ पूरा दिन एंजॉय से भरा रहेगा। आज जीवनसाथी से आपको आर्थिक फायदा होगा। वैवाहिक सुख के लिए दिन अच्छा रहेगा।
सिंह राशि
कारोबार में आज खासा लाभ मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में तरक्की के नये अवसर प्राप्त होगें। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद मिल सकती है। आज लवमेट के सहयोग से आपकी परेशानी थोड़ी कम होगी। लाइफ पार्टनर के व्यवहार से आज आनंद की प्राप्ति होगी.
कन्या राशि
आज धन की खासी आवक होने वाली है। बिजनेस और नौकरी में आज का दिन अनुकूल रहेगा। आज के दिन कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। लवलाइफ में खुशी पाने के लिए आपको अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा.
तुला राशि
आज आर्थिक पक्ष बढ़िया रहेगा। आज आपको बिजनेस या जाब में उचित अवसर प्राप्त होंगे। आज यात्रा के योग भी हैं जिसकी वजह से थकान महसूस करेगें। घर में खुशियों का आगमन होगा। लवमेट और लाइफ पार्टनर सम्बन्धी परेशानियों आज खुद-ब-खुद दूर हो जाएंगी।
वृश्चिक राशि
आज आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। नौकरी में विरोधी आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेगें, लेकिन आप कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। लवमेट और लाइफ पार्टनर दिन को बेहतर बनाने में मददगार साबित होंगे।
धनु राशि
नया बिजनेस शुरू करने के लिए आज का दिन बढ़िया है। नौकरी में आज नये प्रोजेक्ट पर काम करने से किसी से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आज लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा शुभ होगी। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिल सकता है।
मकर राशि
आज बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर ही करें। नौकरी करनेवालों का दिन ठीकठाक रहेगा। लवमेट से बात करते समय आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। जीवनसाथी के व्यवहार में बदलाव आने से खुशी का माहौल बनेगा।
कुंभ राशि
आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी। बिजनेस के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। नौकरी करेनवालों को किसी बडी कम्पनी से जॉब का आफर मिल सकता है। लवलाइफ से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता है। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन बढ़िया है।
मीन राशि
आज धनलाभ हो सकता है। बिजनेस में फायदा होना तय है। ऑफिस में आज क्रोध करने से काम बिगड़ सकता है. प्रेम संबंध के लिए आज का दिन उत्तम है। लाइफ पार्टनर से किसी बात पर तनाव हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो