scriptयोजनाओं में 1176 करोड़ रूपए का अतिरिक्त बजट प्रावधान | 1176 crore additional budget provision in schemes | Patrika News
जयपुर

योजनाओं में 1176 करोड़ रूपए का अतिरिक्त बजट प्रावधान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग एवं सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए करीब 1176 करोड़ रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान को मंजूरी दी है

जयपुरFeb 12, 2021 / 06:46 pm

Ashish

1176 crore additional budget provision in schemes

योजनाओं में 1176 करोड़ रूपए का अतिरिक्त बजट प्रावधान

जयपुर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग एवं सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए करीब 1176 करोड़ रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान को मंजूरी दी है। इससे इन जनकल्याणकारी योजनाओं का सुचारू संचालन होने के साथ ही प्रदेशवासियों को इनके माध्यम से राहत मिल सकेगी। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत फ्लैक्सी पूल में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन, प्रजनन एवं बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम सहित अन्य गतिविधियों के लिए 520 करोड़ 37 लाख रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान को मंजूरी दी है।

रिप्स के लिए 471 करोड़
प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने एवं निवेश प्रोत्साहन के लिए संचालित की गई योजना रिप्स के तहत लंबित दावों के निस्तारण के लिए करीब 471 करोड़ रूपए के अतिरिक्त प्रावधान की स्वीकृति दी है।

आरटीई के तहत पुनर्भरण के लिए 166 करोड़
मुख्यमंत्री ने शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत निजी विद्यालयों को पुनर्भरण करने के लिए 166 करोड़ 36 लाख रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान को मंजूरी दी है।

पेंशन योजना में 18 करोड़ का अतिरिक्त प्रावधान
गहलोत ने सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री विशेष योग्यजन पेंशन योजना के लिए भी 18 करोड़ 52 लाख रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान की स्वीकृति दी है। इस निर्णय से विशेष योग्यजन को समय पर पेंशन मिल सकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो