script13 लाख की शराब बरामद, दो जने गिरफ्तार | 13 lakh liquor recovered, two people arrested | Patrika News
जयपुर

13 लाख की शराब बरामद, दो जने गिरफ्तार

हरियाणा की अवैध शराब से भरा ट्रक कनटेनर जब्त

जयपुरSep 20, 2020 / 10:35 pm

Lalit Tiwari

13 लाख की शराब बरामद, दो जने गिरफ्तार

13 लाख की शराब बरामद, दो जने गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने रविवार को कार्रवाई करते हुए हरियाणा की अवैध शराब से भरा ट्रक कन्टेनर जब्त किया हैं। पुलिस ने इस मामले में दो जनों को गिरफ्तार किया हैं।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि जयपुर शहर में हरियाणा से अवैध शराब आने और जयपुर से गुजरात अवैध शराब सप्लाई किए जाने की सूचना मिली थी। इस पर एडिशनल कमिश्नर अजयपाल लांबा, डीसीपी योगेश यादव, एडिशनल डीसीपी सुलेश चौधरी और पुलिस निरीक्षक लखन खटाना के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम के कांस्टेबल चन्द्रभान को सूचना मिली थी कि जयपुर में शराब तस्कर द्वारा ट्रक कनटेनर में अवैध शराब हरियाणा से लाकर जयपुर और गुजरात में सप्लाई हो रही हैं। इस पर टीम ने 19 सितंबर को दिल्ली की तरफ से जयपुर आने वाले राजमार्गों पर निगरानी रखी गई। हाइवे की सूचना के अधार पर एक ट्रक कन्टेनर को चैक कर 163 कार्टून अंग्रेजी हरियाणा में बिक्री के लिए निर्मित अवैध शराब मिलने पर पुलिस ने ट्रक चालक ग्राम लखेसरा कानोता निवासी हजारीलाल बैरवा और खलासी महु कलां, कोतवाली सवाईमाधोपुर हाल आमेर निवासी पिन्टू सैनी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कनटेनर भी जब्त कर लिया।
तेरह लाख रुपए कीमत की है शराब-
पुलिस पूछताछ में आरोपी हजारी ने बताया कि वह बजरंग सिंह उर्फ बन्ना के लिए अवैध शराब परिवहन का काम करते है। 18 सितंबर को शराब हरियाणा के गुरुग्राम में एक गोदाम से शराब भरकर जयपुर आ रहे थे।
– आरोपी हजारी पूर्व में भी अवैध शराब तस्करी में पुलिस थाना शेरगढ़ जिला मथुरा उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार हो चुका है। जिसमें जमानत भी बजरंग सिंह उर्फ बन्ना के द्वारा करवाई गई जिसके बाद वह बजरंग सिहं के लिए काम करने लगा।
– आरोपियों ने बताया कि वह हरियाणा से अंग्रेजी शराब का कनटेनर ट्रक में भरकर जयपुर लेकर आते है यहां से बजरंग सिंह उसे जयपुर शहर में खपाता है और गुजरात में भी इसकी सप्लाई होती हैं।
– शराब से भरे ट्रक कनटेनर की एक्सपोर्ट एक आई 10 कार कर रही थी, जिसकी भी तलाश की जा रही हैं।
– पुलिस ने बताया कि पकड़ी गई शराब की बाजार में अनुमानित कीमत करीब 13 लाख रुपए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो