script15 वें वित्त आयोग का प्रदेश दौरा तय, 6 सितंबर से होगा चार दिवसीय दौरा | 15th Finance Commission's state visit began From 6 September | Patrika News
जयपुर

15 वें वित्त आयोग का प्रदेश दौरा तय, 6 सितंबर से होगा चार दिवसीय दौरा

पन्द्रहवें वित्त आयोग के सदस्य आगामी छह से नौ सितम्बर तक प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर रहेंगे। आयोग के अध्यक्ष एन के सिंह के नेतृत्व में होने वाले इस दौरे के दौरान आयोग की जोधपुर और जयपुर में अर्थशास्त्रियों, नीति निर्माताओं, व्यापार और उद्योग जगत के प्रतिनिधियों, नगरीय निकायों और पंचायती राज संस्थाओं से जुड़े प्रतिनिधियों, राजनीतिक दल के सदस्यों, राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों, मंत्रियों एवं मुख्यमंत्री से मुलाकात होनी है।

जयपुरSep 03, 2019 / 07:07 pm

firoz shaifi

Finance Commission's

Finance Commission’s

जयपुर। पन्द्रहवें वित्त आयोग के सदस्य आगामी छह से नौ सितम्बर तक प्रदेश के चार दिवसीय दौरे पर रहेंगे। आयोग के अध्यक्ष एन के सिंह के नेतृत्व में होने वाले इस दौरे के दौरान आयोग की जोधपुर और जयपुर में अर्थशास्त्रियों, नीति निर्माताओं, व्यापार और उद्योग जगत के प्रतिनिधियों, नगरीय निकायों और पंचायती राज संस्थाओं से जुड़े प्रतिनिधियों, राजनीतिक दल के सदस्यों, राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों, मंत्रियों एवं मुख्यमंत्री से मुलाकात होनी है।

आयोग के सदस्य 6 और सात सितंबर को जोधपुर तथा आस पास के क्षेत्रों का दौरा करेंगे। आयोग के सदस्य आठ सितंबर को जयपुर में एस एम एस कन्वेन्शन सेंटर में अर्थशास्त्रियों से मुलाक़ात करेंगे। इसके तुरंत बाद पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी।
दोपहर पौने एक बजे से पौने दो बजे तक शहरी स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श होगा। उसी दिन एस एम एस कन्वेन्शन सेंटर में दोपहर सवा तीन बजे से शाम सवा चार बजे तक उद्योग और व्यापार जगत के प्रतिनिधियों से मुलाक़ात का कार्यक्रम है।
इसके पश्चात आयोग के सदस्य विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे। 9 सितंबर को प्रातः 10.30 बजे राजस्थान शासन सचिवालय में आयोजित बैठक में आयोग के सदस्य मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मंत्रिमंडल के अन्य के सदस्यों तथा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करेंगे।
बैठक में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, मुख्य सचिव, वित्त आयोग के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री का सम्बोधन होगा। वित्त आयोग के दौरे को लेकर वित्त विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है।

Home / Jaipur / 15 वें वित्त आयोग का प्रदेश दौरा तय, 6 सितंबर से होगा चार दिवसीय दौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो