scriptअवैध खनन पर सख्ती ः  200 से अधिक वाहन इस माह पकड़े | 200 vehicles seized this month while doing illegal mining | Patrika News
जयपुर

अवैध खनन पर सख्ती ः  200 से अधिक वाहन इस माह पकड़े

प्रदेश में अब अवैध खनन के खिलाफ सख्ती को लेकर जिला कलक्टर की अध्यक्षता में गठित एसआईटी एक्टिव होगी। एसीएस सुबोध अग्रवाल का कहना है कि पुलिस प्रशासन, राजस्व, वन और पर्यावरण विभाग की सहभागिता को कार्रवाई में और बढ़ाया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई में इस माह अब तक 200 से अधिक वाहन जब्त किए जा चुके हैं।

जयपुरSep 12, 2021 / 03:25 pm

Sunil Sisodia

अवैध खनन पर सख्ती ः  200 से अधिक वाहन इस माह पकड़े

जांच करते गश्ती दल

जयपुर।

अवैध खनन व परिवहन के विरुद्ध राज्य भर में कार्यवाही करते हुए इस माह अब तक 200 से अधिक वाहन जब्त किए जा चुके हैं। इनमें बजरी परिवहन करते ट्रक और मशीनरी शामिल है।
अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल का कहना है कि जिला कलेक्टर, पुलिस आयुक्त, पुलिस अधीक्षकों के साथ ही वन, राजस्व व पर्यावरण विभाग के अधिकारियों को अवैध खनन, भण्डारण व परिवहन के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया हैं, वहीं प्रमुख सचिव राजस्व व प्रमुख सचिव वन व पर्यावरण विभाग को पत्र लिखकर फिल्ड अधिकारियों को निर्देश देने को कहा है।
खान विभाग की ओर से स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सहयोग से कार्रवाई की जा रही है। जिला कलेक्टरों की अध्यक्षता में गठित स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम एसआईटी में पुलिस, माइनिंग, परिवहन, राजस्व, पर्यावरण आदि विभाग शामिल है। जिला कलक्टरों को लिखे पत्र में कहा है कि एसआईटी की नियमित बैठकों के साथ ही अवैध खनन व परिवहन गतिविधियों पर कार्यवाही करने के लिए इसका अधिकतम उपयोग किया जाएं।
खान विभाग के सतर्कता दस्तों की ओर से बजरी के रात्रि में अवैध खनन की गतिविधि अधिक होने के चलते गश्त तेज की गई है। बनास नदी व अन्य क्षेत्रों में रात्रि को अवैध खनन कर शहरों के लिए गाड़ियाे भेजी जा रही है। इनकी खान विभाग रात्रि गश्त में जांच करा रहा है।

Home / Jaipur / अवैध खनन पर सख्ती ः  200 से अधिक वाहन इस माह पकड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो