scriptराजस्थान के गांवों से निकले 22 खिलाड़ी बिकेंगे प्रो कबड्डी लीग में | 22 players out of villages in Rajasthan can be sold in pro kabaddi lea | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के गांवों से निकले 22 खिलाड़ी बिकेंगे प्रो कबड्डी लीग में

आज से होगी प्रो कबड्डी लीग के लिए नीलामी,जयपुर के 15 खिलाड़ी होंगे नीलामी में शामिल

जयपुरMay 30, 2018 / 11:12 am

HIMANSHU SHARMA

22 players out of villages in Rajasthan can be sold in pro kabaddi lea

pro kabaddi

जयपुर
प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आज से होगी। इस बार प्रो-कबड्डी लीग में राजस्थान के छोटे छोटे गांवों से निकले २२ खिलाड़ी बिकने के लिए तैयार है। जिसमें से जयपुर के 15 खिलाड़ी एेसे है जिनकी इस बार प्रो-कबड्डी लीग में नीलामी होगी। गांवों की माटी में कबड्डी खेलने वाले राजस्थान के इन खिलाडि़यों की किस्मत अब प्रो-कबड्डी लीग बदलने जा रहा है। जिसमें छह सीजन में एेसा पहली बार हो रहा है जब अकेले राजस्थान प्रदेश से २२ खिलाडि़यों को नीलामी में शामिल किया गया हैं। हालांकि इनमें से कितने खिलाडि़यों की किस्मत चमकेगी यह नीलामी पूरी होने के बाद ही पता चल सकेगा। लेकिन गांवों की माटी में खेलने वाले यह खिलाड़ी अब टर्फ पर खेलेंगे। इस नीलामी में 422 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। नीलामी में हिस्सा लेने वाली 12 टीमों में से हर एक के पास कुल 4 करोड़ रुपए का बजट होगा। पीकेएल के छठे सीजन के लिए 422 खिलाड़ियों में 58 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं।
यह खिलाडि़यों की लगेगी बोली
प्रो-कबड्डी लीग सीजन छह में जिन खिलाडि़यों की बोली लगेगी इनमें से जयपुर के 15 खिलाड़ी शामिल है। जो छोटे छोटे गांवों में कबड्डी के खेल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर लीग की नीलामी तक पहुंचे हैं। जिन खिलाडि़यों को नीलामी में शामिल किया गया है उनमें जयपुर के पांच्यावाला का राजूलाल,महेन्द्र ढ़ाका,अर्जून सिंह, कानोता का राहुल शर्मा,दूदू का कमल किशोर,जालूपूरा का संजय शर्मा, परकोटे के सुरज गुर्जर, धर्मेन्द्र राठौड़,अफजल,रोहित प्रजापत, रोजदा का राहुल चौधरी,कालवाड़ का विजेन्द्र सिंह,सांगानेर का महेन्द्र चौधरी,खातीपुरा का तेजपाल ढ़ाका,पानीपेच का नितिन पंवार शामिल हैं। वही हनुमानगढ़ जिले का रवि कुमार,अवतार सिंह,झूंझूंनू के सचिन,चुरू का भवनेश्वर गौड़,नागौर का राम कुमार,देवेन्द्र कुमार शर्मा और रजत कटेवा की बोली लगेगी। इस नीलामी में 12 टीमें हिस्सा लेगी। जिसमें जयपुर पिंक पैंथर्स के अलावा बंगाल वॉरियर्स, बेंगलुरु बुल्स, दबंग दिल्ली, गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स, हरियाणा स्टीलर्स, पटना पाइरेट्स, पुनेरी पल्टन, तमिल थलाइवाज, तेलुगू टाइटंस, , यूपी योद्धा और यू-मुंबा खिलाडि़यों को खरीदेगी। एक टीम 18 से 25 खिलाड़ियों का चयन कर सकती हैं।
प्रो कबड्डी लीग के सीजन पांच में थे राजस्थान के छह खिलाड़ी
प्रो कबड्डी लीग के सीजन पांच मेंराजस्थान के छह खिलाड़ी शामिल हुए थे। यह सभी खिलाड़ी जयपुर में सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान खेल परिषद के कबड्डी प्रशिक्षक राजनारायण शर्मा के शिष्य थे। सीजन पांच लीग के ऑक्शन में नवनीत गौतम, कमल किशोर और राहुल चौधरी को जयपुर पिंक पैंथर्स ने खरीदा था। जबकि महेन्द्र और राजूलाल चौधरी को हरियाणा और सचिन को गुजरात ने खरीदा था। महेन्द्र, सचिन, कमल किशोर और राहुल चौधरी पहली बार लीग खेले थे।

Home / Jaipur / राजस्थान के गांवों से निकले 22 खिलाड़ी बिकेंगे प्रो कबड्डी लीग में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो