scriptउपचुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन | 53 candidates filed nominations for the by-elections | Patrika News
जयपुर

उपचुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन

प्रदेश की सहाड़ा, सुजानगढ़ और राजसमंद विधानसभाओं में नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि मंगलवार तक 53 उम्मीदवारों ने 68 नामांकन पत्र दाखिल किए।

जयपुरMar 30, 2021 / 05:17 pm

Ashish

election commission

election commission

जयपुर
प्रदेश की सहाड़ा, सुजानगढ़ और राजसमंद विधानसभाओं में नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि मंगलवार तक 53 उम्मीदवारों ने 68 नामांकन पत्र दाखिल किए। सर्वाधिक नामांकन पत्र सहाड़ा विधानसभा में भरे गए, जहां 21 उम्मीदवारों ने 25 नामांकन पत्र दाखिल किए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि तीनों विधानसभाओं में 30 मार्च को सर्वाधिक नामांकन पत्र दाखिल किए गए।सहाड़ा विधानसभा से अब तक 21 उम्मीदवारों 25, राजसमंद से 17 उम्मीदवारों ने 24 और सुजानगढ़ से 15 उम्मीदवारों 19 नामांकन पत्र दाखिल किए। 31 मार्च को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी, जबकि 3 अप्रेल तक उम्मीदवार नाम वापस ले सकेंगे। 17 अप्रेल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा, जबकि मतगणना 2 मई को करवाई जाएगी। उन्होंने सभी उम्मीदवारों और उनके समर्थकों से कोविड के दिशा—निर्देशों की पालना के साथ प्रचार और जनसंपर्क करने की अपील की है।मुख्य निर्वाचन अधिकारी बताया कि आमजन नामांकन की स्थिति, उम्मीदवारों द्वारा अपलोड किए गए एफिडेविट आदि सभी तरह की जानकारी विभाग की वेबसाइट ceorajasthan.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं।विभाग की वेबसाइट पर ‘एसेंबली बाइ इलेक्शन-2021‘ लिंक दिया है, जहां उप चुनाव से जुड़ी तमाम तरह की जानकारी उपलब्ध है।

Home / Jaipur / उपचुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो