scriptअसली के बीच रख बैंकों में जमा कराए ‘नकली नोट‘, 20 से 40 हजार में बेचते थे एक लाख रुपए की गड्डी | 6 People Arrested with 3.60 Lakhs Fake Notes in Jaipur | Patrika News
जयपुर

असली के बीच रख बैंकों में जमा कराए ‘नकली नोट‘, 20 से 40 हजार में बेचते थे एक लाख रुपए की गड्डी

3.60 लाख के नकली नोटों के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपी ये नोट जयपुर में खपाने वाले थे…

जयपुरFeb 27, 2019 / 09:50 am

dinesh

fake currency
जयपुर।

कमिश्नरेट की सीआइयू टीम और विश्वकर्मा थाना पुलिस ने विश्वकर्मा रोड नंबर एक के पास सोमवार रात 3.60 लाख के नकली नोटों के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपी ये नोट जयपुर में खपाने वाले थे।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रसन्नकुमार खमेसरा ने बताया कि रतन कुम्हार (40) निवासी रतनगढ़ चूरू, मनोहर सिंह (38) निवासी अजीतगढ़ सीकर, सरदार यादव (40) निवासी रायसिंह का बास गोविंदगढ़, मोहन यादव (32) निवासी चौमूं, मोहनलाल (61) निवासी निवाणा गोविंदगढ़, जयकुमार जैन (62) निवासी धोबलाई गोविंदगढ़ को गिरफ्तार किया गया है। इनसे 100, 200 और 2000 रुपए के नोट मिले हैं। प्रारंभिक जांच में आरोपियों ने बताया कि वे टोंक के निवाई से नकली नोट लाए थे। सरगना के बताए अनुसार वे अहमदाबाद से कई बार नकली नोट ला चुके हैं। पिछले 5 साल से इस काम में लगे हुए हैं और पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। खमेसरा ने बताया कि आरोपी ग्राहक ढूंढते और एक लाख के नोट 20 से 40 हजार रुपए में दे देते थे।
यों पता चला नकली हैं
इन नोटों पर चांदी का तार नहीं था। कागज मोटा था और प्रिंटिंग हल्की थी।

पहले भी पकड़े थे नोट
गत वर्ष अक्टूबर में सीआइयू टीम ने टाटियावास टोल के पास 2 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 24.30 लाख के नकली नोट बरामद किए थे। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त खमेसरा ने कहा कि सीआइयू टीम के द्वारका प्रसाद, पुरुषोत्तम, कोमल सिंह, मनेन्द्र सिंह, महिपाल आदि को उचित पुरस्कार दिया जाएगा।

Home / Jaipur / असली के बीच रख बैंकों में जमा कराए ‘नकली नोट‘, 20 से 40 हजार में बेचते थे एक लाख रुपए की गड्डी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो