scriptमेवाड़ के 60 यात्री राजगिरी में फंसे, मांगी मदद | 60 Mewar passengers stranded in Rajgiri, sought help | Patrika News
जयपुर

मेवाड़ के 60 यात्री राजगिरी में फंसे, मांगी मदद

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया व चित्तौडग़ढ़ सांसद से भी मदद मांगी

जयपुरMar 24, 2020 / 05:58 pm

jagdish paraliya

 60 Mewar passengers stranded in Rajgiri, sought help

Leader of Opposition Gulabchand Kataria and Chittorgarh MP also sought help

उदयपुर. मेवाड़ से सम्मेद शिखर यात्रा पर गए ६० सदस्य बिहार के राजगिरी जैन तीर्थ में फंस गए है। इन यात्रियों को कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर बिहार का स्थानीय प्रशासन वहां से जाने को कह रहा है। परेशान यात्रियों ने नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया व चित्तौडग़ढ़ सांसद से भी मदद मांगी है। मेवाड़ से १५ मार्च को सम्मेद शिखर की तीर्थ यात्रा के लिए ६० यात्री रवाना हुए थे, इनमें से उदयपुर के ३२, चित्तौडग़ढ़ के १०, बड़ीसादड़ी के ८ तथा जयपुर के ८ यात्री शामिल है।
बांसवाड़ा: जॉर्जिया में फंसे ३ विद्यार्थी
बांसवाड़ा. कोरोना के चलते जार्जिया में पढ़ रहे बांसवाड़ा के 3 विद्यार्थी वहां फंस गए हैं। वतन परिजनों की परिवेदना पर बांसवाड़ा-डूंगरपुर क्षेत्र के सांसद कनकमल कटारा ने विदेश मंत्री से मदद का आग्रह किया है। तिबलिसी ,जॉर्जिया में पढ़ रहे वागड़ के बच्चों हाउसिंग बोर्ड निवासी पार्थ भट्ट, बागीदौरा निवासी प्रसून मेहता व कलिंजरा के यश जैन के परिजनों ने बताया कि तीनों साथियों के साथ वहां परेशान हैं। वहीं जयपुर जिले के आमेर के गांव लबाना के 2 छात्र भी वहां फंसे हुए है।
अदालतों में नहीं आएंगे जज और स्टाफ
जोधपुर. कोरोना वायरस के चलते हाईकोर्ट प्रशासन ने अधीनस्थ अदालतों सहित मुख्यपीठ तथा जयपुर पीठ में अत्यावश्यक मामलों की ही सुनवाई सुनिश्चित करने के लिए रविवार को जारी अधिसूचना को लेकर स्थिति स्पष्ट की है। अधीनस्थ अदालतों में जिला न्यायाधीशों ने 31 मार्च तक जिन न्यायिक अधिकारियों व स्टाफ की ड्यूटी अत्यावश्यक मामलों की सुनवाई के लिए लगाई गई है, केवल उन्हें ही अदालत आना है। पक्षकारों की व्यक्तिगत उपस्थिति आवश्यक नहीं होगी।
1000 मॉस्क बनाकर निशुल्क बांटे
जसोल . कोरोना से आम लोगों को बचाने के लिए बालोतरा की दो बेटियां आगे आई है। फैशन डिजाइनर मोनोलिशा संचेती मुम्बई, शीतल अन्याव सुपुत्री महेन्द्रकुमार अन्याव, जो कुर्ती व्यवसाय करती हैं, कोरोना को लेकर कुर्ती बनाने का कार्य कुछ दिन बंद रख मास्क बनाना शुरू किया। सोमवार को इन्होंने कोठारी चिकित्सालय जसोल, नाहटा हॉस्पिटल बालोतरा, पुलिस थाना बालोतरा, उपखंड अधिकारी बालोतरा में एक हजार निशुल्क मॉस्क वितरित किए।
अफवाह फैलाने के आरोप में दो गिरफ्तार
सूरतगढ़ (श्रीगंगानगर). कोरोना वायरस की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। पुलिस ने कोरोना वायरस के संक्रमित व्यक्ति मिलने की अफवाह सोशल मीडिया पर फैलाने के मामले में दो जनों वार्ड 9 निवासी दलीप कुमार(26) व वार्ड 10 निवासी परमजीत सिंह (32) को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि विद्युत बोर्ड के ऑफिस के सामने कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति मिलने की अफवाह व्हाट्सअप के माध्यम से प्रसारित की गई।
जालोर : तीनों सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव
जालोर. जिले में कोरोना (कोविड-19) वायरस से सोमवार तक एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला है। सोमवार को रानीवाड़ा उपखंड के सूरजवाड़ा निवासी व्यक्ति को जालोर रेफर किया गया। जिसके बाद उसे चिकित्सकों की निगरानी में जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। इसी तरह मांडवला से भी जांच के लिए दो युवकों को एम्बुलेंस में जालोर लाया गया। वहीं रविवार को चिकित्सा विभाग की टीम की ओर से लिए गए तीन जनों के सैम्पल की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

Home / Jaipur / मेवाड़ के 60 यात्री राजगिरी में फंसे, मांगी मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो