script2028 तक 65 फीसदी जॉब्स रोबोट्स के हाथों में | 65 jobs in hands of robots by 2028 | Patrika News
जयपुर

2028 तक 65 फीसदी जॉब्स रोबोट्स के हाथों में

एसकेआईटी कॉलेज में स्टे रिलेवेंट फॉर फ्यूचर जॉब्स पर वेबीनार का आयोजन .वक्ताओं ने भविष्य में जॉब्स को लेकर किया मंथनकहा, तकनीकी दक्ष करेंगे बेहतर सरवाईवल।

जयपुरJun 18, 2020 / 04:38 pm

Rakhi Hajela

2028 तक 65 फीसदी जॉब्स रोबोट्स के हाथों में

2028 तक 65 फीसदी जॉब्स रोबोट्स के हाथों में


यंग लोगों को अब शाई नेचर रखने की आवष्यक्ता नहीं है। उन्हें खुलकर सामने आना होगा। ये कहना है एलएनटी लिमिटेड के एडवाईजर योगी श्रीराम का। वे स्वामी केशवानंद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में स्टे रिलेवेंट फॉर फ्यूचर जॉब्स विषय पर आयोजित वेबीनार में बतौर वक्ता संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवाओं को अब शाई नेचर दूर करके मेन्यूफेक्चरिंग और इन्फ्रास्ट्रक्चर जैसे नए दौर की इंडस्ट्रीज में आगे आना चाहिए। उन्हें कन्ज्यूमर बिहेवियर को समझ कर स्टार्ट अप्स की सोच रखनी होगी। वेबीनार के दौरान फ्यूचर जॉब्स की बानगी को पेश करते हुए वक्ताओं ने कहा कि डाटा एनालिस्ट, आईओटी, मशीन लर्निंग जैसे तकनीकी क्षेत्रों में जॉब्स के अवसर अधिक होंगे। वेबीनार के दौरान कॉलेज के डायरेक्टर जयपाल मील, रजिस्ट्रार रचना मील ने वक्ताओं का स्वागत किया।
डिजीटल लर्निंग में बेहतर संभावनाएं
वक्ता योगी श्रीराम ने कहा कि कोविड.19 के बाद फॉर्मा एवं वेलनेस इंडस्ट्री में बड़ा बूम आएगा। उन्होंने कहा कि तकनीकी रूप से दक्ष लोगों की ही मांग बढ़ेगी। रिमोट वर्किंग में बढ़ोतरी, डिजिटल बिजनेस में इजाफा होग, सीखने के तरीके में बदलाव, डिजिटल दुनिया में फंडामेंटल पर भी ध्यान देने जैसे बदलाव आने की बात भी उन्होंने कही। उन्होंने कहा कि युवा लोगों के पास डिजिटल लर्निंग की बहुत अच्छी संभावना है।

Home / Jaipur / 2028 तक 65 फीसदी जॉब्स रोबोट्स के हाथों में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो