Flood in Indonesia : इंडोनेशिया में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 66 हुई

Flood in Indonesia : इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और उसके आसपास के क्षेत्रों में आई बाढ़ से मरने वालों की संख्या 66 हो गई है। कई इलाकों में बारिश जनित बीमारियां फैलने की आशंका ने चिंता बढ़ा दी है। The death toll from flooding in the Indonesian capital of Jakarta has risen to 66, authorities say, with two people still missing after the megalopolis was hit by some of the most powerful monsoon rains seen in years.

By: hanuman galwa

Published: 06 Jan 2020, 07:02 PM IST

इंडोनेशिया में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 66 हुई
कुछ इलाकों में राहत, घर लौटने लगे लोग

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और उसके आसपास के क्षेत्रों में आई बाढ़ से मरने वालों की संख्या 66 हो गई है। कई इलाकों में बारिश जनित बीमारियां फैलने की आशंका ने चिंता बढ़ा दी है।
इंडोनेशियाई आपदा प्रबंधन एजेंसी ने सोमवार को बताया कि नववर्ष की पूर्व संध्या से हो रही बारिश के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है। कुछ जगहों पर बाढ़ का पानी उतर गया है। बाढ़ के कारण घर-बार छोड़कर आश्रय स्थलों में भेजे गए लोग घरों में लौटने लगे हैं। एजेंसी के प्रवक्ता एगुस विबोवो ने एक बयान में कहा कि कुछ इलाकों में बाढ़ का पानी भले ही उतर गया है। लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। जर्काता में नववर्ष की पूर्व संध्या से ही भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण नदियां तटबंध तोड़कर बह रही हैं। बाढ़ के कारण यहां सार्वजनिक यातायात पर भी गहरा असर पड़ा है। कई इलाके पूरी तरह अलग-थलग पड़ गए हैं। बाढ़ और तेज बारिश के कारण राहतकर्मी भी वहां नहीं पहुंच पा रहे हैं। मौसम विभाग ने जकार्ता और निकटवर्ती शहरों में अगले सप्ताह तक बारिश होने का अनुमान जताया है। प्रभावित इलाकों में पानी भरने के कारण टॉयफायड बुखार, हैजा आदि का खतरा भी बढ़ गया है।

hanuman galwa Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned