scriptमैंने साइकिल चोरी नहीं की, 8वीं छात्र ने यह लिख उठाया ऐसा खौफनाक कदम, तीन बहनों का इकलौता भाई था | 8th Class Student Suicide in Jaipur | Patrika News
जयपुर

मैंने साइकिल चोरी नहीं की, 8वीं छात्र ने यह लिख उठाया ऐसा खौफनाक कदम, तीन बहनों का इकलौता भाई था

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरNov 17, 2018 / 10:06 am

dinesh

suicide
जयपुर। स्कूल में साइकिल चोरी का आरोप लगने पर आठवीं कक्षा का एक छात्र इतना अवसाद में आ गया कि शुक्रवार दोपहर घर पर फंदे से लटक आत्महत्या कर ली। इससे पहले स्कूल प्रशासन ने बच्चे के पिता को बुलाकर उसे निष्कासित किया था। सूचना पर पुलिस ने एफएसएल अधिकारी सुशील कुमार बनर्जी के नेतृत्व में साक्ष्य जुटाने के लिए टीम बुलाई। छात्र ने आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट लिखा, जिसमें लिखा कि मैं सच कहता हूं, मैंने साइकिल चोरी नहीं की है। मैं मेरी मर्जी से यह कदम उठा रहा हूं। परिजनों ने इस संबंध में केंद्रीय विद्यालय-2 के प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मृतक तीन बहनों का इकलौता भाई था।
एसीपी आश मोहम्मद ने बताया कि मृतक लक्ष्य जाटोलिया (13) झोटवाड़ा स्थित रैगर मोहल्ला निवासी कजोड़ जाटोलिया का बेटा था। उसके पिता ने थाने में मामला दर्ज कराया है कि शुक्रवार सुबह लक्ष्य रोज की तरह स्कूल गया था। दोपहर करीब एक बजे स्कूल से उनके पास फोन आया। उन्हें स्कूल बुलाया गया। वे स्कूल पहुंचे तो उनका बेटा प्रिंसिपल के कमरे में बैठा था।

वहां पर शिक्षक और अन्य लोग भी बैठे थे। स्कूल प्रशासन ने बेटे पर विद्यालय से साइकिल चोरी करने का आरोप लगाया। जबकि लक्ष्य स्कूल प्रशासन के सामने साइकिल चोरी नहीं करने के लिए गिड़गिड़ा रहा था। लेकिन पिता-पुत्र को चार बजे तक वहां बैठाए रखा। इसके बाद वे बेटे को घर लेकर आ गए। घर पर आने के बाद गुमसुम लक्ष्य दूसरी मंजिल पर कमरे में गया और फंदे से लटक गया। उधर, इस मामले में स्कूल प्रशासन से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन देर रात तक संपर्क नहीं हो सका।

Home / Jaipur / मैंने साइकिल चोरी नहीं की, 8वीं छात्र ने यह लिख उठाया ऐसा खौफनाक कदम, तीन बहनों का इकलौता भाई था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो