scriptक्या दृष्टिबाधित होना ही मेरा कसूर, खून जमा देने वाली सर्दी में मासूम बच्ची को पालने में छोड़ा | a blind baby left abandoned at baby house in jaipur | Patrika News
जयपुर

क्या दृष्टिबाधित होना ही मेरा कसूर, खून जमा देने वाली सर्दी में मासूम बच्ची को पालने में छोड़ा

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरDec 28, 2018 / 09:38 pm

pushpendra shekhawat

new born baby

क्या दृष्टिबाधित होना ही मेरा कसूर, खून जमा देने वाली सर्दी में मासूम बच्ची को पालने में छोड़ा

जया गुप्ता / जयपुर। कड़ाके की सर्दी के बीच शुक्रवार तडके परिजनों ने एक मासूम बच्ची को गांधी नगर स्थित शिशु गृह के पालने में छोड़ दिया। शिशुगृह के कर्मचारियों के अनुसार प्रथम दृष्टया बच्ची दृष्टिबाधित लग रही है। संभवतया: इसी कारण बच्ची को परिजनों ने छोड़ा है।
शिशुगृह की अधीक्षक किरण पंवार ने बताया कि तड़के 3.50 बजे पालने का अलार्म बजा। अलार्म स्टाफ ने जाकर देखा तो उसमें नवजात बच्ची थी। बच्ची ने कपड़े पहने हुए थे, लेकिन कंबल में नहीं थी। बच्ची के बारे में बाल कल्याण समिति को सूचित कर जेकेलॉन अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। बच्ची एक-डेढ महीने की लग रही है। प्राथमिक जांच में बच्ची के दृष्टिबाधित होने की संभावना लग रही है। यह भी हो सकता है कि परिजनों ने बच्ची को इसी कारण त्यागा हो। अस्पताल में जांच के बाद भी पूरी जानकारी पता लग पाएगी।

कुछ महीने पहले भी ट्रांसजेंडर समझ त्यागी थी एक बच्ची

कुछ महीने पहली भी ट्रांसजेंडर समझ एक नवजात को पालने में छोड़ा गया था। हालांकि बाद में जांच में उसके लड़की होने का पता चला। बाद में जन्मजात विकृति के कारण बच्ची की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो