scriptgold smuggled in Undergarments: अंडरवियर में छिपाकर लाया एक किला सोना | A fort brought gold hidden in underwear | Patrika News
जयपुर

gold smuggled in Undergarments: अंडरवियर में छिपाकर लाया एक किला सोना

कस्टम विभाग ने एक फिर जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट ( Jaipur International Airport ) पर तस्करी ( gold smuggled ) का एक किलो सोना पकड़ा है। तस्करी का यह सोना तस्कर ( gold smugglers ) अंडरगारमेंट और जींस के अंदर छिपाकर लाया था। आरोपी यात्री डबल अंडरवियर पहनकर तस्करी कर रहा था। इस सोने को लिक्विड फॉर्मेट में लाया गया था।

जयपुरOct 26, 2021 / 09:28 pm

Narendra Singh Solanki

gold smuggled in Undergarments: अंडरवियर में छिपाकर लाया एक किला सोना

gold smuggled in Undergarments: अंडरवियर में छिपाकर लाया एक किला सोना

जयपुर। कस्टम विभाग ने एक फिर जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट ( Jaipur International Airport ) पर तस्करी ( gold smuggled ) का एक किलो सोना पकड़ा है। तस्करी का यह सोना तस्कर ( gold smugglers ) अंडरगारमेंट और जींस के अंदर छिपाकर लाया था। आरोपी यात्री डबल अंडरवियर पहनकर तस्करी कर रहा था। इस सोने को लिक्विड फॉर्मेट में लाया गया था। सोना शारजहां से लाया गया है। तस्कर एयर अरबिया की फ्लाइट से जयपुर आया था। तस्कर से जब्त किए गए सोने का मूल्य 56 लाख रुपए से ज्यादा है।
कस्टम अधिकारी यात्री के अंडर गारमेंट और अन्य सामान की जांच कर रहे हैं। जांच में तस्करी के सोने की मात्रा और बढऩे की संभावना जताई जा रही है। जानकारी के अनुसार कस्टम विभाग ने यह कार्रवाई जयपुर एयरपोर्ट पर मंगलवार को सुबह की है। कस्टम विभाग ने शक के आधार पर एक यात्री की तलाशी ली। इस यात्री के अंडर गारमेंट्स और जींस के अंदर लिक्विड फॉर्मेट में सोना छिपा हुआ मिला। जांच में सामने आया कि इस तस्कर यात्री ने डबल अंडरवियर पहन रखी है।
कुछ दिन पहले भी डेढ़ किलो सोना पकड़ा गया था
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भी जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करी का डेढ़ किलो सोना पकड़ा गया था। वह तस्कर भी अरबिया की फ्लाइट से आया था और सोने को लिक्विड फॉर्मेट में लाया था। उसका बाजार मूल्य करीब 73 लाख रुपए था। उस दौरान पकड़ा गया तस्कर भी सोने को अंडर गारमेंट में छिपाकर लाया था।

Home / Jaipur / gold smuggled in Undergarments: अंडरवियर में छिपाकर लाया एक किला सोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो