अब आप और किसानों ने शुरू किया आंदोलन

अब आप और किसानों ने शुरू किया आंदोलन

Mridula Sharma | Publish: Jan, 01 2019 11:54:02 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर के लिए ट्रेक्टर रैली रवाना

जयपुर. राजस्थान में सरकार बदलते ही विरोध के सुर भी तेज हो गए हैं। अब आम आदमी पार्टी ने किसानों के हक के लिए किसान आंदोलन का आगाज किया है। साल 2019 के पहले दिन आप पार्टी और किसानों ने ट्रेक्टर रैली निकाली। यह ट्रेक्टर रैली दूदू से 4 किलोमीटर पहले गिधानी से रवाना होकर जयपुर पहुंचेगी।

रैली आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और किसान नेता रामपाल जाट के नेतृत्व में निकाली जा रही है। रैली में 100 से अधिक ट्रेक्टर जयपुर के लिए रवाना हुए। ट्रेक्टरों में मूंग और उड़द भरा हुआ है। समर्थन मूल्य पर मूंग और उड़द की खरीद ठप्प होने किसनों को अपनी फसल ओने पौने दामों पर बेचनी पड़ी है जिसके विरोध में यह आंदोलन किया जा रहा है।

मांग पत्र में कहा गया है कि पिछले 15 दिनों से दूदू मंडी में मूंग की खरीद नहीं हुई है और यही हाल फागी, मालपुरा, अजमेर के केकड़ी और सरवाड़ का भी है। उड़द खरीद में सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा केन्द्र पर 200 किसानों का पंजीयन तो कर लिया गया, लेकिन खरीद एक भी किसान की नहीं हुई। बारां और टोंक जिले के उड़द उत्पादक किसान भी खरीद नहीं होने से सकते में हैं। किसानों को उचित समर्थन मूल्य मिले इसी मांग के साथ यह रैली निकाली जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned