scriptअब आप और किसानों ने शुरू किया आंदोलन | AAP party and farmers tractor rally to jaipur | Patrika News
जयपुर

अब आप और किसानों ने शुरू किया आंदोलन

जयपुर के लिए ट्रेक्टर रैली रवाना

जयपुरJan 01, 2019 / 11:54 am

Mridula Sharma

aap party

अब आप और किसानों ने शुरू किया आंदोलन

जयपुर. राजस्थान में सरकार बदलते ही विरोध के सुर भी तेज हो गए हैं। अब आम आदमी पार्टी ने किसानों के हक के लिए किसान आंदोलन का आगाज किया है। साल 2019 के पहले दिन आप पार्टी और किसानों ने ट्रेक्टर रैली निकाली। यह ट्रेक्टर रैली दूदू से 4 किलोमीटर पहले गिधानी से रवाना होकर जयपुर पहुंचेगी।
रैली आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और किसान नेता रामपाल जाट के नेतृत्व में निकाली जा रही है। रैली में 100 से अधिक ट्रेक्टर जयपुर के लिए रवाना हुए। ट्रेक्टरों में मूंग और उड़द भरा हुआ है। समर्थन मूल्य पर मूंग और उड़द की खरीद ठप्प होने किसनों को अपनी फसल ओने पौने दामों पर बेचनी पड़ी है जिसके विरोध में यह आंदोलन किया जा रहा है।
मांग पत्र में कहा गया है कि पिछले 15 दिनों से दूदू मंडी में मूंग की खरीद नहीं हुई है और यही हाल फागी, मालपुरा, अजमेर के केकड़ी और सरवाड़ का भी है। उड़द खरीद में सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा केन्द्र पर 200 किसानों का पंजीयन तो कर लिया गया, लेकिन खरीद एक भी किसान की नहीं हुई। बारां और टोंक जिले के उड़द उत्पादक किसान भी खरीद नहीं होने से सकते में हैं। किसानों को उचित समर्थन मूल्य मिले इसी मांग के साथ यह रैली निकाली जा रही है।

Home / Jaipur / अब आप और किसानों ने शुरू किया आंदोलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो