scriptआप पार्टी ने की बिजली दरें कम करने व गरीबों की बिजली फ्री करने की मांग | AAP Party Demand to Rajasthan Govt For Free Electric Bill For Poor | Patrika News
जयपुर

आप पार्टी ने की बिजली दरें कम करने व गरीबों की बिजली फ्री करने की मांग

आम आदमी पार्टी राजस्थान की मुद्दा कमेटी की बैठक में बिजली आंदोलन को और तेज करने पर सहमति

जयपुरJul 03, 2020 / 07:23 pm

SAVITA VYAS

आप पार्टी ने की बिजली दरें कम करने व गरीबों की बिजली फ्री करने की मांग

आप पार्टी ने की बिजली दरें कम करने व गरीबों की बिजली फ्री करने की मांग


जयपुर। आम आदमी पार्टी ने राज्य सरकार से बिजली उपभोक्ताओं को कोरोना काल के तीन महीनों के बिजली बिल माफ करने की मांग दोहराई है। साथ ही पार्टी ने बढ़ी हुई बिजली दरों को तार्किक स्तर तक नीचे लाने व गरीबी रेखा से नीचे वाले लोगों को न्यूनतम जरूरत की बिजली दिल्ली सरकार की तर्ज पर फ्री करने की मांग भी उठाई है।
पार्टी के प्रदेश सचिव देवेंद्र शास्त्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी बिजली उपभोक्ताओं को राहत और न्याय दिलाने के लिए काम करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कोरोना महामारी व केंद्र सरकार की बचकाना आर्थिक नीतियों के मद्देनजर प्रदेश की जनता को हर सम्भव राहत देनी चाहिए। प्रदेश में सामान्य महीनों के मुकाबले इस बार कई गुना ज्यादा बिजली उपभोक्ता डिफाल्टर हुए हैं क्योंकि लोगों की जेब में पैसे नहीं है। इसलिए राज्य सरकार तीन महीनों के बिजली बिल माफ कर राहत दें।
इस संबंध में आज आम आदमी पार्टी राजस्थान की मुद्दा कमेटी की बैठक हुई, जिसमें बिजली आंदोलन को और तेज करने पर सहमति हुई। बिजली समिति के अध्यक्ष कैप्टन शुभकरण महला और बिजली कमेटी के सचिव व जयपुर जिला अध्यक्ष जवाहर शर्मा को बिजली आंदोलन की जिम्मेदारी सौंपी गई। जवाहर शर्मा के साथ प्रदेश प्रवक्ता दीपक मिश्रा जिलों व विधानसभा स्तर पर चले हस्ताक्षर अभियान को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।
पार्टी ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार आम आदमी पार्टी और जनता की मांग स्वीकार नहीं करती है तो सरकार की गलत बिजली नीतियों के खिलाफ अनशन की तैयारी करेगी। जयपुर शहर अध्यक्ष अमित लियो और कोटा संभाग प्रभारी नवीन पालीवाल अनशन की रूपरेखा बनाने का जिम्मा सौंपा गया है। बैठक में अजमेर सभाग प्रभारी कीर्ति पाठक, अलवर जिले अध्यक्ष महेंद्र मीणा, यूथ विंग के संगठन सचिव अभिषेक जैन बिट्टू ने भी सुझाव रखें।

Home / Jaipur / आप पार्टी ने की बिजली दरें कम करने व गरीबों की बिजली फ्री करने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो