दिवाली पर बसों में नहीं मिल रही सीट, वोल्वो में एडवांस बुकिंग फुल, एमएलए, एमपी से लगवानी पड़ रही है सिफारिश

अलीगढ़, लखनऊ के लिए 23 से 26 तक बसें नहीं, दिल्ली, आगरा की आधी एडवांस बुकिंग

विजय शर्मा / जयपुर. दिवाली ( Diwali ) के त्योहार पर यात्रा के लिए एडवांस बुकिंग ( Advance Booking ) में मारामारी शुरू हो गई है। राजस्थान रोडवेज ( Rajasthan Roadways ) की वोल्वो बसों ( Volvo Bus ) में सीट पाने के लिए लोग मशक्कत कर रहे हैं। यही नहीं सीट बुक कराने के लिए एमएलए, एमपी और एमडी कोटे तक की सीट का जुगाड़ लगा रहे हैं। बस में दोनों जनप्रतिनिधियों के कोटे से दो सीटें होती हैं, लेकिन दो सीटों को लेने के लिए भी यात्रियों की लाइन लगी है। कारण है कि 23 से 26 अक्टूबर तक अधिकतर वोल्वो बसें फुल हो गई हैं।


त्योहार से 10 दिन पहले ही अलीगढ़, लखनऊ की वोल्वो बसों की एडवांस बुकिंग फुल हो गई है। इसके अलावा दिल्ली, आगरा, देहरादून की बसों में आधी एडवांस टिकट कट चुकी हैं। कानपुर, हरिद्वार के लिए ऑनलाइन टिकिट की मारामारी मच रही है। भारी भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने भी दिल्ली के लिए 10 अतिरिक्त बसें चलाने की तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही आगरा, लखनऊ, अलीगढ़ के लिए एक-एक अतिरिक्त बस चलेगी।

यह है डीलक्स- वोल्वो बसों की ऑनलाइन स्थिति
8 बसें संचालित होती है अलीगढ़ की

01 बस अतिरक्त लगाई है अलीगढ़ को
80 प्रतिशत सीट देहरादून की बसों में बुक

12 बसें संचालित हो रही है आगरा के लिए।
02 बसें आगरा के लिए अतिरिक्त लगाई

35 प्रतिशत सीट कानपुर की बसों में बुक
40 प्रतिशत सीट हरिद्वार की बसों में बुक

200 साधारण बसें आएंगी, आगरा रूट सबसे ज्यादा यात्री

दिवाली पर भारी भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने 200 साधारण बसों की अतिरिक्त व्यवस्था कर है। इनमें से 80 प्रतिशत भार आगरा रूट पर होगा। 150 बसें भरतपुर डिपो औऱ 50 बसे हिंडौन करौली डिपो से मांगाई जा रही हैं। अधिकारियों के मुताबिक सबसे ज्यादा यात्री त्यौहार पर आगरा, अलीगढ़, कानपुर, भरतपुर, हिंडौन, करौली रूट पर सफर करते हैं। रोडवेज 25 अक्टूबर से यात्री भार बढऩे की संभावना जता रहा है।

pushpendra shekhawat
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned