scriptकार्यालय में ली खुलेआम घूस, पकड़ा गया तो बढ़ गईं धड़कनें, तेज हुआ ब्लड प्रेशर, मौके पर बुलाना पड़ा डॉक्टर | acb trapp a jda officer | Patrika News
जयपुर

कार्यालय में ली खुलेआम घूस, पकड़ा गया तो बढ़ गईं धड़कनें, तेज हुआ ब्लड प्रेशर, मौके पर बुलाना पड़ा डॉक्टर

एसीबी को मौके पर बुलाना पड़ा डॉक्टर, जेडीए में पकड़ा एकाउंटेंट

जयपुरDec 26, 2017 / 10:56 pm

Bhavnesh Gupta

jaipur
जयपुर। जेडीए में खुलेआम रिश्वत का खेल चल रहा है। एक अकाउंटेंट ने तो पट्टे की लीज राशि कम ज्यादा करने का काम पचास प्रतिशत हिस्सेदारी में तय कर रखा था। इसे एसीबी ने मंगलवार को कार्यालय में ही पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के जाल में फंसते ही अकाउंटेंट की हार्ट बीट बढ़ गई और ब्लड प्रेशर तेज हो गया। एसीबी को मौके पर ही चिकित्सक को बुलाना पड़ा। इलाज के बाद एसीबी ने कानूनी कार्रवाई पूरी कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसे बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। गिरफ्तार अकाउंटेंट गिरधारी लाल अग्रवाल जोन दस में तैनात है। मामले की शिकायत इंद्राज मीना ने की थी। परिवादी मीना ने बताया कि ऑटोमोबाइल नगर में रजिस्ट्री से एक दुकान खरीदी थी। उसका पट्टा लेने के लिए जेडीए में आवेदन किया था। इसकी लीज राशि गिरधारी लाल को तय करनी थी।
राशि कम कर देंगे, देनी होगी आधी राशि

गिरधारी लाल ने बताया कि लीज राशि कम हो जाएगी, लेकिन कम हुई राशि का आधा हिस्सा रिश्वत के रूप में देना होगा। इंद्राज ने इसकी शिकायत एसीबी को की। निरीक्षक रणजीत सिंह ने शिकायत की तस्दीक की और मामला सही पाया। जाल बिछा कर परिवादी को मंगलवार को गिरधारी के पास उसके कार्यालय में भेजा। वहां उसने पांच हजार रुपए की रिश्वत स्वीकार कर ली। इस पर एसीबी ने उसे वहां दबोच लिया।
बताया खुद को दिल का मरीज
एसीबी को देखते ही वह घबरा गया और अपने को ह्रदय रोग का मरीज बताने लगा। एसीबी ने तत्काल चिकित्सक को बुलाकर कार्रवाई जारी रखी। इस कार्रवाई के साथ ही एक टीम गिरधारी के महेश नगर के कृष्णा नगर स्थित आवास पर भेजी। वहां कई दस्तावेज मिले हैं, जिनकी पड़ताल की जा रही है। एसीबी आरोपित को बुधवार को कोर्ट में पेश करेगी।

Home / Jaipur / कार्यालय में ली खुलेआम घूस, पकड़ा गया तो बढ़ गईं धड़कनें, तेज हुआ ब्लड प्रेशर, मौके पर बुलाना पड़ा डॉक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो