scriptसरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रवेश शुरू | Admission started in government English medium schools | Patrika News
जयपुर

सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रवेश शुरू

राज्य के 205 महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में प्रवेश के आवेदन 25 जून तकलॉटरी से होगा एडमिशन का चयन

जयपुरJun 19, 2021 / 01:19 am

Rakhi Hajela



जयपुर, 18 जून

राज्य सरकार की ओर से संचालित अंग्रेजी माध्यम की स्कूलों में प्रवेश के लिए शिक्षा विभाग ने कार्यक्रम तय कर दिया है। इन स्कूल में एडमिशन के लिए 25 जून तक आवेदन करना होगा। स्वामी ने इस संबंध में समस्त जिला शिक्षा अधिकारी और महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूलों के सभी प्रधानाचार्यों को दिशा.निर्देश जारी किए हैं।
प्रदेश के 33 जिला मुख्यालय और ब्लॉक लेवल पर गठित 205 अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में प्रवेश के लिए 25 जून तक आवेदन होंगे। स्टूडेंट्स का प्रवेश लॉटरी से होगा। विभिन्न कक्षाओं में स्वीकृत अधिकतम सीटों के मुताबिक प्रवेश दिया जा सकेगा।
कक्षा एक में सभी सीटों पर नए प्रवेश होंगे। जबकि कक्षा 2 से 8वीं में गत वर्ष की स्वीकृत सीटों में रिक्त रही सीटों पर ही प्रवेश होगा।
अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया के लिए एडीईओ माध्यमिक शैक्षिक प्रकोष्ठ को नोडल अधिकारी और संबंधित अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को सेकंड नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कक्षा 1 में प्रवेश के लिए लॉटरी 28 जून को निकाली जाएगी। जबकि कक्षा 2 से 8 के लिए लॉटरी 29 जून निकली जाएगी। 30 जून तक प्रवेश प्रक्रिया का कार्य पूरा करना होगा।

Home / Jaipur / सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रवेश शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो