scriptविधानसभा में गुर्जर आरक्षण बिल पारित होने के बाद बैंसला ने आंदोलनकारियों से की ये अपील.. | After passing Gujjar Reservation Bill, Bainsla said | Patrika News
जयपुर

विधानसभा में गुर्जर आरक्षण बिल पारित होने के बाद बैंसला ने आंदोलनकारियों से की ये अपील..

विधानसभा में गुर्जर आरक्षण बिल पारित होने के बाद बैंसला ने आंदोलनकारियों की ये अपील..

जयपुरFeb 13, 2019 / 09:26 pm

abdul bari

 बैंसला

विधानसभा में गुर्जर आरक्षण बिल पारित होने के बाद बैंसला ने आंदोलनकारियों की ये अपील..

जयपुर/सवाई माधोपुर

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र (लेखानुदान) में गुर्जर समेत पाँच जातियों का पाँच प्रतिशत आरक्षण का बिल सर्वसम्मति से पास हो गया है। बिल पास करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी ने गुर्जर समाज से आंदोलन समाप्त करने की भी अपील की है। लेकिन दूसरी ओर गुर्जर आंदोलन का नेतृत्व कर रहे कर्नल किरोड़ी सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में गुर्जर समाज से अपील में कहा कि गुर्जर आंदोलनकारी जहाँ पर हैं, वहीं डटे रहें। क्योंकि अब तक 5 फीसदी विधेयक की कॉपी हमको नहीं मिली है। इस दौरान बैंसला ने कहा कि ट्रेक पर मजबूत इरादा लेकर आया हूं और आरपार के संघर्ष का इरादा है। बातचीत में बैंसला ने आंदोलन कर रहे समाज के लोगों से शांति से आंदोलन करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि बीमार व्यक्ति व महिला आदि को रास्ता दें और सम्मान करें ताकि लोगों को परेशानी न हो।

इधर, चौथ का बरवाड़ा उपखंड क्षेत्र के रजवाना पंचायत के स्थान पर आंदोलन को लेकर गुर्जर समाज की बैठक हुई। जिसमें बड़ी संख्या में गुर्जर समाज के लोग एकत्रित हुए। इस दौरान युवा नेता बत्ती लाल हथौड़ी ने समाज की बैठक को संबोधित किया तथा अपने आरक्षण की मांग को लेकर लोगों को जागरूक किया। साथ ही दूरभाष पर विजय बैसला से संपर्क किया। इस दौरान विजय बैसला ने दूरभाष पर जयपुर सवाई माधोपुर रेल मार्ग जाम करने का ऐलान किया। इसके पश्चात गुर्जर समाज के लोगों ने गलवा नदी के पास रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया गया। तथा गुर्जर समाज के लोग पटरी के ऊपर बैठकर रसिया गाते रहे तथा नाचते रहे।

Home / Jaipur / विधानसभा में गुर्जर आरक्षण बिल पारित होने के बाद बैंसला ने आंदोलनकारियों से की ये अपील..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो