scriptयुवक को पिटाई के विरोध में जयपुर में एक बार फिर सेना और स्थानीय लोग आमने-सामने | Again and again the army and locals in Jaipur face to face | Patrika News
जयपुर

युवक को पिटाई के विरोध में जयपुर में एक बार फिर सेना और स्थानीय लोग आमने-सामने

सेना के जवानों द्वारा पिटाई के बाद स्थानीय बाशिंदों का आक्रोश फूटा

जयपुरJan 27, 2018 / 10:38 pm

pushpendra shekhawat

jaipur
अमित पारीक / जयपुर। क्वींस रोड स्थित झाडख़ंड महादेव मंदिर के बाहर शनिवार रात एक युवक की सेना के जवानों द्वारा पिटाई के बाद स्थानीय बाशिंदों का आक्रोश फूट पड़ा। उधर, जवानों के खिलाफ एकत्र हुए लोगों की सूचना मिलते ही सेना की ओर से भी चार ट्रकों में राइफलधारी सैनिक पलक झपकते ही वहां आ पहुंचे। भीड़ बढऩे के कारण क्वींस रोड पर जाम के हालात हो गए। सूचना पर पहुंची वैशाली नगर थाना पुलिस ने बीच-बचाव कर लोगों को वहां से हटाया। करीब सवा घंटे चले घटनाक्रम के बाद हालात सामान्य हो पाए।
प्रत्यक्षदर्शियों को अनुसार रात करीब 8 बजे प्रेमपुरा निवासी किशन सिंह कार से घर लौट रहा था। झाडख़ंड महादेव मंदिर रोड पर आते ही सेना की चौकी के जवानों ने उसे रोक लिया। उन्होंने उसकी गाड़ी की तलाशी लेनी चाहिए लेकिन इनकार करने पर उसको चौकी में ले गए और पीटा। उसकी गाड़ी की चाबी भी छीन ली। सूचना मिलने पर प्रेमपुरा से उसका साथी लक्ष्मण वहां पहुंचा तो उसकी भी उन्होंने पिटाई कर दी। हो हल्ला बढ़ा तो प्रेमपुरा से कई लोग वहां पहुंच गए। उन लोगों का कहना था कि जिन जवानों ने उन दोनों से मापीट की वे खुद नशे में थे। इसी बीच सूचना पर चार ट्रकों में राइफलधारी सैनिक मौके पर आ गए। तनाव बढऩे पर स्थानीय महिला-पुरुष भी चौकी के आस-पास आ गए और जवानों से तू-तू-मैं-मैं करने लगे। बाद में पुलिस की समझाइश पर मामला सुलझा और गाड़ी की चाबी लौटाई।
अफसर ने दिया आश्वासन

मौके पर पहुंचे सेना के अफसर का कहना था कि गणतंत्र दिवस को देखते हुए यहां सुरक्षा कड़ी की गई। चौकी पर तैनात जवानों को शक है कि प्रेमपुरा के लोग चोरी-छिपे गाडिय़ों में निर्माण सामग्री ले जा रहे हैं बस उसी को जांचने के दौरान यह हंगामा हुआ। हालांकि उन्होंने किसी युवक की पिटाई से इनकार किया है।
महिलाएं बोलीं आए दिन की मुसीबत
घरों से निकल मौके पर आईं महिलाओं का कहना था कि जवानों का यह रोज का काम हो गया है। यहां से निकलने पर सामान की जांच के बहाने उन्हें तंग किया जाता है। यदा-कदा तो घरेलू सामान से भरे बैग की भी जांच होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो