script1.35 करोड़ की शराब पकड़ी | alchohal caught of 1.35 crore | Patrika News
बुरहानपुर

1.35 करोड़ की शराब पकड़ी

पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए शराब तस्करी की बड़ी
खैप पकड़ी है। पनियाला पुलिस ने शराब के1348 और मनोहरपुर पुलिस 1370 कर्टन
भरे ट्रक पकड़े। जब्त शराब की बाजार कीमत करीब 1 करोड़ 35 आंकी गई है। 
पुलिस ने दोनों मामलों में तीन जनों को गिरफ्तार किया, जबकि एक ट्रक का
खलासी फरार हो गया। 

बुरहानपुरFeb 05, 2016 / 11:35 pm

Abhishek sharma

पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए शराब तस्करी की बड़ी खैप पकड़ी है। पनियाला पुलिस ने शराब के1348 और मनोहरपुर पुलिस 1370 कर्टन भरे ट्रक पकड़े। जब्त शराब की बाजार कीमत करीब 1 करोड़ 35 आंकी गई है। पुलिस ने दोनों मामलों में तीन जनों को गिरफ्तार किया, जबकि एक ट्रक का खलासी फरार हो गया।
पनियाला पुलिस ने राजमार्ग पर जैनपुरबांस सोता पुल के समीप नाकाबंदी के दौरान अवैध रूप से गुजरात ले जा रही पंजाब निर्मित शराब से भरे एक ट्रक को पकड़कर दो जनों को गिरफ्तार किया है। ट्रक में भरे अवैध अंग्रेजी शराब के 1348 कर्टन की कीमत करीब 70 लाख रुपए बताई गई है। थानाप्रभारी विजेन्द्र सिंह ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान बहरोड़ की तरफ से आ रहे एक ट्रक को रुकने का इशारा किया तो इसका चालक नाकाबंदी तोड़कर भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर ट्रक को पकड़ कर तलाशी ली तो उसमें पंजाब निर्मित अंगेे्रजी शराब से भरे कर्टन मिले। पुलिस ने ट्रक जब्त कर चालक कश्मीर सिंह निवासी खेला जिला अमृतसर व सह चालक महेन्द्र निवासी फूलपुर जिला इलाहाबाद को गिरफ्तार किया है।
दूसरी ओर मनोहपुर पुलिस ने भी पंजाब से गुजरात ले जा रहे शराब से भरा एक ट्रक पकड़ा। पुलिस ने अमृत बिहार जालन्धर पंजाब निवासी ट्रक चालक पूरणसिंह को गिरफ्तार कर शराब के 1370 कर्टन जब्त किए। पुलिस ने ट्रक से जब्त की शराब की बाजार कीमत करीब 65 लाख रुपए बताई है। हालांकि मामले में ट्रक खलासी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस ने पीछा भी किया, लेकिन वह आगे जाकर अंधेरे में ओझल हो गया।
थाना प्रभारी उमेश बेनीवाल ने बताया कि तड़के दिल्ली से जयपुर की तरफ अवैध शराब से भरे ट्रक के गुजरने की जानकारी मिली थी। पुलिस ने मनोहरपुर टोल प्लाजा पर नाकाबंदी की और दिल्ली की तरफ से आए ट्रक चालक को रुकने का इशारा किया। ट्रक चालक से पूछताछ की तो वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने ट्रक की जांच की तो उसमें बड़ी मात्रा में शराब के कर्टन भरे मिले। पुलिस ने ट्रक की केबिन से 50 हजार रुपए भी बरामद किए है।

Home / Burhanpur / 1.35 करोड़ की शराब पकड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो