scriptहोलिका दहन से पहले बिगड़ा मौसम, राजस्थान के इन जिलों में आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी | Alert issued regarding rain today in 13 districts including Jaipur | Patrika News
जयपुर

होलिका दहन से पहले बिगड़ा मौसम, राजस्थान के इन जिलों में आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी

13 जिलों में बारिश की संभावना भी जताई गई है।

जयपुरMar 24, 2024 / 09:52 am

Manish Chaturvedi

weather.jpg

दलहन और तिलहन के फसलों पर सबसे अधिक असर देखने को मिला है।

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर मौसम में बदलाव हो गया है। गर्मी के बाद अब फिर कई जिलों में बारिश के हालात बन गए है। प्रदेश में इन दिनों एक दो जिलों को छोड़कर सभी जिलों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा सामने आ रहा है। छह जिलों में तो दिन का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया। तेज गर्मी ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है। दूसरी तरफ नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है। ऐसे में आज 24 मार्च को 13 जिलों में बारिश की संभावना भी जताई गई है। इस दौरान बादल छाए रहेंगे और बादलों की आवाजाही भी होगी। इससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

मौसम विभाग की ओर से राजस्थान के 13 जिलों में बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग की ओर से हल्की बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी हुआ है। उनमें अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ, जैसलमेर और गंगानगर जिले शामिल हैं। इस दौरान इन जिलों में मेघगर्जन और बिजली गिरने की भी संभावना है। शेष अधिकांश भागों में दो-तीन दिन मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

Home / Jaipur / होलिका दहन से पहले बिगड़ा मौसम, राजस्थान के इन जिलों में आज बारिश को लेकर अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो