scriptराजस्थान में दूसरे राज्यों से बिना इजाजत आवाजाही पर पाबंदी | All borders of Rajasthan sealed for seven days | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में दूसरे राज्यों से बिना इजाजत आवाजाही पर पाबंदी

पंजाब, हरियाणा, यूपी बॉर्डर को किया गया सील, एसीएस होम राजीव स्वरूप ने जारी किए आदेश, अचानक लिए फैसले से एसपी- कलेक्टर्स आए सकते में

जयपुरJun 10, 2020 / 03:15 pm

firoz shaifi

rajasthan_haryana_border.jpg

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने बुधवार सुबह अंतर्राज्यीय सीमाओं को सील करने का निर्णय लिया।

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप के सुबह इस संबंध में निकाले आदेश के बाद पुलिस महानिदेशक (प्रशासन एवं कानून व्यवस्था) एम एल लाठर ने संबंधित जिला पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी किया कि राज्य की सीमा को सील कर आने जाने वाले लोगों की जांच की जाए तथा बिना अनुमति के किसी को जाने की अनुमति नहीं दी जाए।

इसके लिए अंतर्राज्यीय मार्गों पर पुलिस चैक पोस्ट स्थापित की जाए। अंतर्राज्यीय मार्गों के अलावा हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डे पर भी तुरंत पुलिस चैक पोस्ट स्थापित की जाए। बताया जा रहा है कि यह आदेश सात दिन के लिए हैं और स्थिति के अनुसार इसे बढ़ाया भी जा सकता है।

अंतर्राज्यीय सीमा सील के आदेश के बाद सुबह सीमा सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई और राज्य की सीमाओं पर पुलिस बल बढ़ा दिया गया और आने जाने वाले वाहनों की जांच शुरु कर दी गई। अब केवल मेडिकल इमरजेंसी और पासधारी ही प्रदेश में प्रवेश कर सकेंगे और बाहर जा सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है और बुधवार सुबह प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार इनकी संख्या बढ़कर 11 हजार 368 पहुंच गई हैं और इससे मरने वालों का आंकड़ा भी 256 तक पहुंच गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो