scriptलक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में समन्वित सहयोग से चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जाएंगे: डोटासरा | All-round development will be done in coordinated cooperation in Laxma | Patrika News
जयपुर

लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में समन्वित सहयोग से चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जाएंगे: डोटासरा

शिक्षामंत्री डोटासरा ने लक्ष्मणगढ़ के ढोलास में किया सड़क का शिलान्यास15 किलोमीटर की सड़क 11 करोड़ रुपए की लागत से बनाई जाएगी सड़कढोलास विद्यालय में तीन कक्षा.कक्ष, ट्यूबवैल निर्माण, उप स्वास्थ्य केन्द्र शीघ्र ही स्वीकृत करवाया जाएगाउच्च माध्यमिक विद्यालयों का होगा विकास

जयपुरJan 24, 2021 / 08:50 pm

Rakhi Hajela

लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में समन्वित सहयोग से चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जाएंगे: डोटासरा

लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में समन्वित सहयोग से चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जाएंगे: डोटासरा

शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Minister of State for Education Govind Singh Dotasara) का कहना है कि उच्च माध्यमिक विद्यालय (Higher Secondary School) जहां जमीन और चारदीवारी है, वहां सीएसआर (CSR) के माध्यम से 50 लाख रुपए लगाए जाएंगे साथ ही 50 लाख रुपए शिक्षा विभाग (Edcation Department) द्वारा दिए जाएंगे। वहीं एक करोड़ रुपए राजकीय माध्यमिक विद्यालयों (Govt. secondary schools) में खेल मैदान निर्माण की गतिविधियों में खर्च किए जाएंगे। डोटासरा रविवार को लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत नरोदड़ा के ढोलास गांव में 11 करोड़ रुपए की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (Pradhan Mantri Gram Sadak Yojana) के तहत स्वीकृत सड़क एनएच 11 से प्रतापपुरा, भूरियों का वास, नरोदड़ा, ढोलास, सिंगोदड़ी, सिंगोदड़ा स्टेट हाईवे 82 तक अपग्रेडशन कार्य का शिलान्यास पट्टिका का अनावरण करने के बाद आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लक्ष्मणगढ़ में सूतोद से काछवा तक 4 किलोमीटर की सड़क बनाई जाएगी।
शेखावाटी सर्किट के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भिजवाया गया है जिसके स्वीकृत होने पर योजना में विभिन्न विकास कार्य करवाऐ जाएंगे। उन्होंने बताया कि ढोलास में पीने के पानी की समस्या, सबसेन्टर सहित गंदे पानी की निकासी के लिए नाला निर्माण कार्य संबंधी कार्य करवाने के लिए ग्रामीणों को आश्वस्त किया है।
उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना का पानी क्षेत्र के प्रत्येक घर.घर तक पहुंचाने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा जिससे लोगों को मीठा पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा इस बार बजट में सड़क निर्माण कार्यों पर ज्यादा से ज्यादा जोर दिया जाएगा, साथ ही जहां विद्यालयों में कक्षा.कक्ष की कमी है वहां पर कक्षा.कक्षों का निर्माण कार्य व विद्यालय क्रमोन्नत करने, लक्षमणगढ़ में बने ट्रोमा सेन्टर को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास भी किया जाएगा। कार्यक्रम में लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति प्रधान मदन लाल सेवदा, उप प्रधान ममता देवी, नेछवा प्रधान प्रतिनिधि ओमप्रकाश, उप प्रधान रामसिंह, सरपंच महेन्द्र ख्यालिया, खूडी सरपंच प्रतिनिधि विक्रम सिंह, दिनेश कस्वां, बनवारी लाल ढाका, हाजी मुस्तफा, डीईओ लालचंद नहलिया, सीबीईओ रामनिवास शर्मा, एडीपीसी रमसा रिछपाल सिंह भास्कर, जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्य मौजूद थे।

Home / Jaipur / लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में समन्वित सहयोग से चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जाएंगे: डोटासरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो