scriptनौ देशों में भारत के राजदूत पहुंचे जयपुर | Ambassador of India arrived in nine countries | Patrika News
जयपुर

नौ देशों में भारत के राजदूत पहुंचे जयपुर

नौ देशों में भारत के राजदूत पहुंचे जयपुर…

जयपुरJun 26, 2018 / 08:30 pm

Anil Chauchan

No local reference for making passport

No local reference for making passport

जयपुर .

प्रदेश की औद्योगिक गतिविधियों के विस्तार व सांस्कृतिक समन्वय के उद्देश्य से 9 देशों में भारत के राजदूत प्रदेश के दौरे पर मंगलवार को जयपुर पहुंचे। राजदूतों के दल के साथ बुधवार को दोपहर १२ बजे सचिवालय में मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता व राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में राजस्थान के औद्योगिक सिनेरियो पर चर्चा होगी।
आयुक्त उद्योग व बीआईपी कृष्ण कुणाल ने बताया कि 26 जून को आमेर किले का विजिट, साउण्ड व लाईट शो के साथ ही डिनर रखा गया। २७ जून को सचिवालय में बैठक होगी। इसमें खास तौर पर निवेश के उन क्षेत्रों पर फोकस होगा, जहां अच्छी संभावनाएं हैं। इसके तहत विभागों के अधिकारी राजे सरकार की प्रमुख योजनाओं की जानकारी देंगे और बताएंगे कि किन नवाचारों की वजह से स्कीम्स सफल हुई हैं। इसके बाद २८ जून को दल के सदस्यों को औद्योगिक इकाइयों का विजिट करवाया जाएगा। दोपहर 3 से शाम 4 बजे तक महावीर विकलांग सेवा समिति के संस्थान में विजिट करेंगे। वहां वे जयपुर फुट निर्माण और वितरण की कार्यप्रणाली जानेंगे।
आयुक्त ने किया महेन्द्रा सेज का दौरा

उद्योग आयुक्त कृष्ण कुणाल ने मंगलवार को महेन्द्रा सेज औद्योगिक क्षेत्र की जेसीबी सहित इंटिग्रेटेड टेक्स क्राफ्ट पार्क व हैण्डीक्राफ्ट एक्सपोर्ट यूनिट दिलीप ट्रेडिंग का अवलोकन किया। उन्होंने उद्योग व बीआईपी के अधिकारियों के साथ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की कार्यप्रणाली की भी जानकारी ली। आयुक्त ने महेन्द्रा सेज के संजय जैन व विमल मिश्रा, जेसीबी के अजय मल्होत्रा, दिलीप ट्रेडिंग के दिलीप वैद व इंटिग्रेटेड टेक्स क्राफ्ट पार्क के एमडी विक्रम जोशी से विस्तार से चर्चा की और फीडबेक लिया।
ये राजदूत आए
नौ देशों के राजदूतों में स्वीडन में मोनिका कपिल मोहता, टर्की में राहुल कुलश्रेष्ठ, आयरलैण्ड में विजय ठाकुर सिंह, सर्विया में नरिन्दर चौहान, अल्जेरिया में सतबीर सिंह, माल्टा में हाईकमिश्नर राजेश वैष्णव, अजरबेजान में संजय राना, नाइजर में राजेश अग्रवाल, इराक में भारत के राजदूत डॉ. प्रदीप राजपुरोहित जयपुर आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो