scriptआंवला नवमी 2021: महिलाओं ने की आंवला की पूजा, लगाई परिक्रमा | Amla Navami festival is celebrated at jaipur | Patrika News
जयपुर

आंवला नवमी 2021: महिलाओं ने की आंवला की पूजा, लगाई परिक्रमा

मंदिरों में हुए धार्मिक आयोजन

जयपुरNov 12, 2021 / 03:17 pm

SAVITA VYAS

आंवला नवमी आज: महिलाओं ने की आंवला की पूजा, लगाई परिक्रमा

राधा दामोदर मंदिर चौड़ा रास्ता जयपुर

जयपुर। कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की आंवला नवमी छोटी काशी में भक्तिभाव के साथ मनाई जा रही है। महिलाओं ने मंदिरों एवं अन्य जगहों पर जाकर समूह में आंवले के पेड़ की पूजा की और परिक्रमा लगाई। चौड़ा रास्ता स्थित राधा दामोदर मंदिर में महंत मलय गोस्वामी के सान्निध्य में आंवला पूजन का कार्यक्रम हुआ। महिलाओं ने आंवले का पूजन कर अखंड सौभाग्य, आरोग्य, संतान और सुख की कामना की।
गौरतलब है कि आंवला नवमी को अक्षय नवमी के नाम से भी जाना जाता है। हिंदू धर्म में आंवला नवमी का विशेष महत्व है। मान्यता है कि आंवला नवमी के दिन दान करने से पुण्य का फल इस जन्म के साथ अगले जन्म में भी मिलता है। शास्त्रों के अनुसार, आंवला नवमी के दिन आंवला के वृक्ष की पूजा करने से व्यक्ति को पापों से मुक्ति मिलती है।
आंवला नवमी के दिन आंवला के वृक्ष की पूजा कर परिवार की खुशहाली और सुख-समृद्धि की कामना की जाती है। इसके साथ ही इस दिन वृक्ष के नीचे बैठकर भोजन किया जाता है। प्रसाद के रूप में भी आंवला खाया जाता है।

Home / Jaipur / आंवला नवमी 2021: महिलाओं ने की आंवला की पूजा, लगाई परिक्रमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो