scriptलॉक़डाउन में बेजुबान परिंदों के लिए पुलिसकर्मी बने फरिश्ते | Angels became policemen for birds in lockdown | Patrika News
जयपुर

लॉक़डाउन में बेजुबान परिंदों के लिए पुलिसकर्मी बने फरिश्ते

लॉकडाउन में परिंदों को दाना नहीं डाल पा रहे लोग, पुलिसकर्मियों ने उठाया परिंदों को दाना डालने का बीड़ा, प्रमुख चौराहे और परिंदों के बैठने के स्थानों पर डाल रहे हैं दाना

जयपुरMar 28, 2020 / 10:40 am

firoz shaifi

birds

birds

जयपुर। कोरोना वारयस के चलते लॉकडाउन का असर इंसानों के साथ-पशु-पक्षियों पर भी पड़ रहा है, आमतौर पर लोग इन बेजुबान जानवरों को दाना और चारा खिलाते थे, लेकिन जबसे लॉकडाउन हुआ है तो इन बेजुबान जानवरों और परिंदों की जान पर भी बन आई है।

पिछले कई दिनों से न तो इन्हें दाना मिल रहा है और न ही चारा। हालांकि मुख्यमंत्री की अपील की बाद सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने इन्हें दाना और चारा देना शुरू किया है। शहर में लॉकडाउन की पाबंदी की पालना करा रही जयपुर पुलिस के कुछ पुलिसकर्मी भी सामने आए हैं जो कबूतरों को दाना डाल रहे हैं। ऐसा एक नजारा सिविल लाइंस क्षेत्र में देखने को मिला जहां पुलिस के इंटरसेप्टर वाहन में तैनात पुलिसकर्मी कबूतरों को दाना डालते हुए नजर आए।


पुलिस वैन में ही घुसे कबूतर
दरअसल कबूतरों की भूख का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जैसे ही पुलिसकर्मियों ने दाना डाला और जब दोबारा दाना लेने के वैन तक पहुंचे तो कई कबूतर उनके पीछे-पीछे पुलिस वैन में चढ़ गए।


बाजार से दाना खरीद कर ला रहे हैं पुलिसकर्मी
पुलिस के इंटरसेप्टर वाहन के इंचार्ज और एएसआई सुशील पारीक ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान परिंदों को भी दाना नहीं मिल रहा था। इसलिए वे इन्हें दाना डाल रहे हैं। बाजार से रोजाना एक क्विंटल दाना खरीद कर अलग-अलग चौराहों और जहां पर कबूतरों का बसेरा है वहां-वहां दाना डाल रहे हैं। दाना खरीदने के लिए वैन में तैनात पांच अन्य पुलिसकर्मी भी आर्थिक सहयोग देते हैं। सभी के आर्थिक सहयोग से इन परिंदों को दाना डाल रहे हैं।

Home / Jaipur / लॉक़डाउन में बेजुबान परिंदों के लिए पुलिसकर्मी बने फरिश्ते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो