scriptमां और बेटी कर रही थी ऐसा गंदा काम, सच्चाई आई सामने तो दंग रह गया हर कोई | ANM Mother And Daughter Arrested For Fetal Gender Testing | Patrika News
जयपुर

मां और बेटी कर रही थी ऐसा गंदा काम, सच्चाई आई सामने तो दंग रह गया हर कोई

इस मामले को अंजाम देने के लिए हजारों रुपए लिए जाते थे लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी…

जयपुरJun 06, 2018 / 04:17 pm

dinesh

Arrested
जयपुर/बस्सी। राजधानी के नाक के नीचे Fetal Gender Testing के दलाल व स्वास्थ्य केन्द्र की anm Fetal Gender Testing से जुड़ी हुई है और इस मामले को अंजाम देने के लिए हजारों रुपए लिए जाते थे लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। यह कार्य बहुत लंबे समय से चल रहा था वहीं इस कार्य को अंजाम देने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत एएनएम पूरा अंजाम देती थी। जिसके चलते पीसीपीएनडीटी टीम को लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी। ये भ्रूण परीक्षण के साथ गर्भपात भी कराती थी जिसके चलते राज्य पीसीपीएनडीटी टीम की ओर से बस्सी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की एएनएम व बूंदी के उपकेन्द्र ओवन पर कार्यरत उसकी मां दोनों को Fetal Gender Testing के आरोप मे गिरफ्तार कर लिया। राज्य समूचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी अध्यक्ष और मिशन निदेशक एनएचएम नवीन जैन ने बताया कि बूंदी पर बस्सी एएनएम प्रियंका की मां एएनएम कमला देवी कार्यरत थी वह लंबे समय से Fetal Gender Testing मे लिप्त थी जिसकी लंबे समय से शिकायत मिल रही थी जिसको लेकर डिकाय कार्रवाई की गई।
जाल बिछाया किया गिरफ्तार
बस्सी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आने से पहले पीसीपीएनडीटी टीम ने आरोपी दलालों व एएनएम को पकडऩे के लिए जाल बिछाया। टीम ने दलाल एएनएम कमला से फोन पर भ्रूण Ling की जांच करवाने की बात कही इस पर दलाल ने डिकाय गर्भवती महिला और सहयोगी को बूंदी के हिंडौली के पास बुलाया वहा से अपनी गाड़ी से डिकाय महिला को जयपुर के बस्सी अपनी बेटी प्रियंका के पास भिजाया।
यहा सीएचसी में कार्यरत प्रियंका ने सहयोगी को अपने सरकारी आवास पर छोडकर खुद डिकाय गर्भवती महिला की सीएचसी पर रैफरल स्लिप बनवाकर सामने ही स्थित निजी सोनोग्राफी सेंटर पर सामान्य सोनोग्राफी करवाई। इसके बाद डिकाय को लेकर वापस अपने क्वार्टर आ गई। इसके बाद प्रियंका ने मनगंढत तरीके से फोन पर चिकित्सक से नाटकीय तरीके से बात की और Fetal Gender के बारे मे जानकारी दी। इसके बाद सहयोगी ने गर्भपात के बारे मे भी बात की। प्रियंका ने फोन लगाए लेकिन चिकित्सक ने उपलब्ध न होने की स्थिति मे बुधवार को आने को कहा इसके बाद सहयोगी का इशारा मिलते ही टीन ने दोनों मां-बेटी दलाल कमला और प्रियंका को गिरफ्तार की लिया व साथ ही जिस बोलेरो में ये आए थे उसके चालक दुर्गेश मेघवाल को भी गिरफ्तार कर लिया।
तीन साल से कार्यरत थी
बस्सी सीएचसी प्रभारी डॉ. दिनेश मित्तल ने बताया कि बस्सी सीएचसी मे तीन साल से एएनएम के पद पर कार्यरत थी। उन्होंने बताया ऐसे मामले की भनक तक उन्हें आज तक नहीं लगी।
सबसे बड़ा सवाल, कहां करवाती थी गर्भपात
Fetal Gender Testing करवाने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि ये गर्भपात कहा करवाती थी। इसके चलते कई शक के दायरे में है। यह उनसे गर्भपात के लिए मोटी रकम भी वसूलती थी। इसकी जांच भी की जा रही है।

Home / Jaipur / मां और बेटी कर रही थी ऐसा गंदा काम, सच्चाई आई सामने तो दंग रह गया हर कोई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो