scriptसीएम ठाकरे का एलान…फडणवीस से नहीं तोड़ेंगे दोस्ती | Announcement of CM Thackeray ... Fadnavis will not break friendship | Patrika News
जयपुर

सीएम ठाकरे का एलान…फडणवीस से नहीं तोड़ेंगे दोस्ती

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray ने रविवार को सदन में एलान किया कि वे भाजपा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस former Chief Minister Devendra Fadnavisसे दोस्ती नहीं तोड़ेंगे । उन्होंने कहा कि मैंने पफडणवीस बहुत कुछ सीखा है, मैं उनका हमेशा दोस्त रहूंगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी घोषणा की कि वे हिन्दुत्व की विचारधारा पर ही चलेंगे।

जयपुरDec 01, 2019 / 05:49 pm

Prakash Kumawat

announcement-of-cm-thackeray-fadnavis-will-not-break-friendship

सीएम ठाकरे का एलान…फडणवीस से नहीं तोड़ेंगे दोस्ती

जयपुर
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray ने रविवार को सदन में एलान किया कि वे भाजपा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस former Chief Minister Devendra Fadnavisसे दोस्ती नहीं तोड़ेंगे । उन्होंने कहा कि मैंने पफडणवीस बहुत कुछ सीखा है, मैं उनका हमेशा दोस्त रहूंगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी घोषणा की कि वे हिन्दुत्व की विचारधारा पर ही चलेंगे। ऐसे में सवाल उठा रहे हैं कि विरोधी विचारधारा opposing ideology वाले दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले उद्धव ने सीएम बनते ही यह घोषणा क्यों की। क्या उन्हें हिन्दुत्व के वोट बैंक Hindutva vote bank के शिवसेना के हाथ से खिसकने का डर है।
बता दें कि उद्धव ने सदन में भाजपा का कान पकड़ा लेकिन सीधे नहीं हाथ घुमाकर। उन्होंने कहाकि पिछले 5 साल में मैंने कभी भी देवेन्द्र फडणवीस सरकार के साथ विश्वासघात नहीं किया। साथ ही यह कहते हुए कि “अगर आप हमारे लिए अच्छे होते तो यह सब नहीं होता। ” उन्होंने फडणवीस को एक जिम्मेदार नेता भी बताने साथ ही यह भी कहा कि मैं अभी भी ‘हिंदुत्व’ की विचारधारा के साथ हूं।
सीएम उद्धव ने कहा- जो मेरे साथ थे, अब वे विपक्ष में हैं उन्होंने फडणवीस से कहा कि अगर आप हमारे लिए अच्छे होते तो यह सब नहीं होता। मैं आपको विपक्ष का नेता नहीं बल्कि जिम्मेदार नेता कहूंगा। सीएम ठाकरे ने कहा, कि मैं भाग्यशाली सीएम हूं क्योंकि जिन्होंने मेरा विरोध किया वे अब मेरे साथ हैं और जो मेरे साथ थे वे अब विपक्ष में हैं। मैं यहां अपनी किस्मत और लोगों के आशीर्वाद से हूं। मैंने कभी किसी को नहीं बताया कि मैं यहां आऊंगा लेकिन मैं आ गया।
सीएम ठाकरे ने कहा कि उन्हें देवेंद्र फडणवीस के साथ दोस्ती स्वीकारने में कोई संकोच नहीं है। उद्धव ने कहा, मुझे यह बोलने में तनिक भी संकोच नहीं कि लंबे समय तक हम दोनों अच्छे दोस्त रहे हैं। अगर आप मेरी बात सुने होते तो आज मैं घर पर बैठ टीवी पर ये सब वाकया देख रहा होता।

Home / Jaipur / सीएम ठाकरे का एलान…फडणवीस से नहीं तोड़ेंगे दोस्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो