script111 मृतक आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति दी | anukampa niyukti in roadways | Patrika News
जयपुर

111 मृतक आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति दी

मानवीयता के आधार पर 5 वर्ष से ज्यादा अवधि पार मामलों में शिथिलता देकर मृतक आश्रितों को नियुक्त दी गई

जयपुरSep 20, 2021 / 08:56 pm

Jaya Gupta

ROADWAYS---रक्षाबंधन पर रोडवेज ने कमाए 20 लाख

ROADWAYS—रक्षाबंधन पर रोडवेज ने कमाए 20 लाख

जयपुर। रोडवेज प्रशासन ने मृतक रोडवेज कर्मियों के 111 आश्रितों को परिचालक, लिपिक, संगणक, आर्टिजन ग्रेड-।।।, चालक, भण्डार उप निरीक्षक, सहायक यातायात निरीक्षक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पदों पर नियुक्ति दी गई।
रोडवेज सीएमडी संदीप वर्मा ने बताया कि मानवीयता के आधार पर 5 वर्ष से ज्यादा अवधि पार मामलों में शिथिलता देकर अगस्त एवं सितम्बर माह में 111 मृतक आश्रितों को नियुक्त दी गई है। मृत रोडवेज कर्मी आश्रितों को 31 परिचालक, 32 लिपिक ग्रेड-द्वितीय, 3 सहायक यातायात निरीक्षक, 1 संगणक, 8 आर्टिजन ग्रेड-तृतीय, 1 चालक, 4 भण्डार उप निरीक्षक, 31 चतुर्थ श्रेणी के पद पर अनुकम्पा नियुक्ति दी गई। जिससे कोरोना काल में मृत रोडवेज कर्मियों के परिवार को सम्बल मिले और अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकें।
राजस्थान रोडवेज द्वारा अनुकम्पा नियुक्ति के नियमों में 5 साल से पुराने मामलों में नियुक्ति देने का प्रावधान नहीं होने के कारण नियुक्ति देना संभव नही था। इसलिये मानवीयता के आधार पर माननीय मुख्यमंत्री से विषेष अनुमति प्राप्त कर मृतक आश्रितों को 5 वर्ष से ज्यादा अवधि पार मामलों में शिथिलता देकर नियुक्त दी गई है। रोडवेज में प्रतिवर्ष औसतन 100-125 कर्मचारियों की मृत्यु नौकरी के दौरान हो जाती है, जिसमें मृतक की पत्नी पढी लिखी नहीं होने, आश्रित नाबालिक होने, शैक्षणिक योग्यता नहीं होने के साथ ही जानकारी के अभाव में नियुक्ति के लिये आवेदन सम्बन्धित डिपो में निर्धारित समय से प्रस्तुत नही किये जाते, जिससे अनुकम्पा नियुक्ति में देरी हो जाती है।

Home / Jaipur / 111 मृतक आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो