विशेष योग्यजन पुरस्कार के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित

विशेष योग्यजन पुरस्कार के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित
विशेष योग्यजन पुरस्कार के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित

chandra shekar pareek | Updated: 20 Sep 2019, 06:04:01 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

प्रदेश में योग्यजन एवं विशेष योग्यजन व्यक्तियों के सशक्तिकरण के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों, संस्थाओं एवं कार्यालयों को पुरस्कृत करने के लिए राज्य सरकार ने प्रस्ताव आमंत्रित किए हैं। चयनित अभ्यर्थियों को 3 दिसंबर को सम्मानित किया जाएगा।

विशेष योग्यजन निदेशालय के निदेशक एवं संयुक्त शासन सचिव वीरेन्द्र सिंह बांकावत ने बताया कि निर्धारित मानदंडों को पूरा करने वाले पात्र उम्मीदवारों, प्रतिष्ठानों या संस्थाओं को राज्य स्तरीय विशेष योग्यजन पुरस्कार योजना के तहत अंतरराष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा।
कौन कर सकते हैं आवेदन
पुरस्कार के लिए दो श्रेणियां निर्धारित की गई हैं। प्रथम श्रेणी में ऐसे विशेष योग्यजन व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने उत्कृष्ट कार्य कर विशेष योग्यजनों के लिए उदाहरण पेश किया हो और उनके लिए प्रेरणा के स्रोत हों। द्वितीय श्रेणी में ऐसे व्यक्तियों, स्वयं सेवी संस्थाओं, कार्यालयों, एजेंसियों को पुरस्कार के लिए चुना जाएगा, जो विशेष योग्यजनों के उत्थान एवं सशक्तिकरण के लिए उत्कृष्ट कार्य कर रहे हों।
यहां जमा कराने होंगे दस्तावेज
बांकावत ने बताया कि आवेदक को संबंधित जिले के जिलाधिकारी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कार्यालय में संपर्क कर आवश्यक दस्तावेज के साथ निर्धारित प्रारूप में जमा कराने होंगे। इसकी अंतिम तिथि 18 सितम्बर, 2019 निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि योजना से संबंधित सभी जानकारियां विभाग की वेबसाइट www.dsap.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned