स्कूल व्याख्याता भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों के जल्द जारी हो नियुक्ति आदेश : रेसटा

स्कूल व्याख्याता भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों के जल्द जारी हो नियुक्ति आदेश : रेसटा

By: Rakhi Hajela

Published: 28 Feb 2021, 04:33 PM IST


शिक्षक संघ एलीमेंट्री सेकेंडरी टीचर एसोसिएशन (रेसटा) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को ज्ञापन भेजकर स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा 2018 में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर लगी रोक को अतिशीघ्र हटवाते हुए नियुक्ति आदेश जारी करवाने की मांग की है।
संघ के प्रदेश कोषाध्यक्ष श्याम सुंदर बिश्नोई, मीडिया चेयरपर्सन कुमार धर्मी ने बताया कि स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा 2018 की विज्ञप्ति अप्रैल में जारी हुई, जिसकी परीक्षा जनवरी 2020 में आयोजित हुई थीं। इसके बाद हर विषय में डेढ़ गुना चयनित अभ्यर्थियों के कागजात आरपीएससी में जांच होने के बाद अंतिम परिणाम जारी किया गया। उसके बाद 18 विषयों की नियुक्ति के लिए शिक्षा विभाग बीकानेर ने चयनित अभ्यर्थियों को काउन्सलिंग के माध्यम से स्कूल आवंटन किए। काउन्सलिंग पूर्ण होते ही एक विषय की उत्तर माला को लेकर दायर याचिका पर उच्च न्यायालय ने नियुक्ति प्रक्रिया पर दो सप्ताह तक रोक लगा दी। इसलिए संघ की मांग है कि इस मामले का अतिशीघ्र निस्तारण करवाते हुए नियुक्ति आदेश जारी करवाएं ।
साथ ही विज्ञापन जारी होने के बाद 14: आरक्षित हुए पदों से अनारक्षित पदों में हुई प् इससे सभी वर्गों के पद कम हो गए अतरू अन्य भर्तियों की तरह इसमें भी 700 छायापद सृजित किए जाकर यथाशीघ्र नियुक्ति दी जाए।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned