छुट्टी पर जाने से पहले लेनी होगी मंजूरी, नहीं तो होगी कार्रवाई

By: Arvind Palawat

Published: 10 Dec 2019, 12:24 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India
1/2

जयपुर। प्रदेश की सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षा विभाग से जुड़े सभी कर्मचारियों को अब अवकाश लेने से पहले ही छुट्टी स्वीकृत करानी होगी। इस संबंध में विभाग की ओर से कर्मचारियों एवं शिक्षकों को हिदायत देते हुए पत्र जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि नियमों की अवहेलना करने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
स्कूल शिक्षा विभाग की शासन सचिव मंजू राजपाल की ओर से जारी परिपत्र में कहा गया है कि शैक्षिक गुणवत्ता बनाए रखने के लिए स्कूलों एवं कार्यालयों में सभी की उपस्थिति जरूरी है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिक्षकों की ओर से स्वैच्छा से लंबे समय पर अनुपस्थित रहने से पढ़ाई पर असर पड़ रहा है। इसलिए अब सभी कर्मचारियों को अवकाश पहले ही स्वीकृत कराना होगा।

आहरण वितरण अधिकारी को देनी होगी सूचना
परिपत्र में कहा गया है कि यदि कोई कर्मचारी स्वैच्छा से अनुपस्थित रहता है तो उसकी सूचना संबंधित आहरण वितरण अधिकारी की ओर से सक्षम प्राधिकारी को दी जाएगी। इसके बाद ऐसे कर्मचारी के खिलाफ राजस्थान सेवा नियम के तहत कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही सक्षम प्राधिकारी को कार्मिक के अवकाश से संबंधित सूचना होने के बावजूद उसके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो विभाग उसे गंभीरता से लेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned