scriptअरमान फाउंडेशन की पहल, किशोरी बालिकाओं बांट रहे निशुल्क सेनेटरी पेड्स | Armaan Foundation are distributing free sanitary pads to teenager girl | Patrika News
जयपुर

अरमान फाउंडेशन की पहल, किशोरी बालिकाओं बांट रहे निशुल्क सेनेटरी पेड्स

अरमान फाउंडेशन की ओर से किशोरी बालिकाओं में माहवारी स्वच्छता के साथ ही स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

जयपुरFeb 27, 2021 / 07:10 pm

Ashish

Armaan Foundation are distributing free sanitary pads to teenager girls

अरमान फाउंडेशन की पहल, किशोरी बालिकाओं बांट रहे निशुल्क सेनेटरी पेड्स

जयपुर

अरमान फाउंडेशन की ओर से किशोरी बालिकाओं में माहवारी स्वच्छता के साथ ही स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। फाउंडेशन की अध्यक्षता डॉ मेनका भूपेश ने बताया कि अभियान के तहत मालवीय नगर के सेक्टर एक में महिला एवं बाल विकास विभाग के आंगनबाड़ी केन्द्रों में सेनेटरी पेड्स का निशुल्क वितरण किया गया। सीडीपीओ प्रिया वर्मा, सहायिका बेबी सारस्वत, आशा लक्ष्मी प्रजापत के सहयोग से यह वितरण किया गया। इस दौरान किशोरी बालिकाओं को माहवारी स्वच्छता के साथ ही स्वास्थ्य को लेकर भी जानकारी दी गई।

फाउंडेशन की अध्यक्षता डॉ मेनका भूपेश ने बताया कि इस अभियान के तहत पिछले तीन महीनों जयपुर जिले के दूदू, मौजमाबाद, बिचून, गाडौता के साथ ही फागी और सांगानेर ब्लॉक में विभिन्न स्थानों पर आंगनबाड़ी केन्द्र से सम्बद्ध परिवारों के साथ ही जरूरतमंद किशोरी बालिकाओं को सेनेटरी पेड्स का नि:शुल्क वितरण किया गया है। पिछले तीन महीनों में करीब 24 हजार सेनेटरी पेड्स निशुल्क बांटे जा चुके हैं। डॉ भूपेश ने बताया कि फाउंडेशन की ओर से इस साल जरूरतमंद किशोरी बालिकाओं को निशुल्क रूप से एक लाख सेनेटरी पेड्स बांटे जाएंगे और बालिकाओं को माहवारी स्वच्छता और स्वास्थ्य को लेकर जागरूक किया जाएगा।

Home / Jaipur / अरमान फाउंडेशन की पहल, किशोरी बालिकाओं बांट रहे निशुल्क सेनेटरी पेड्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो