scriptजयपुर के आर्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल में न्यायिक सदस्य की शीघ्र नियुक्ति हो-बेनीवाल | Armed Forces Tribunal Jaipur Hanuman Beniwal Rajnath Singh Soilder | Patrika News
जयपुर

जयपुर के आर्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल में न्यायिक सदस्य की शीघ्र नियुक्ति हो-बेनीवाल

सांसद हनुमान बेनीवाल ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व विधिमंत्री किनेर रिजीजू को पत्र लिखकर जयपुर के आर्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल में न्यायिक सदस्य की नियुक्ति करने की मांग की है। ट्रिब्यूनल में 2016 से यह पद खाली पड़ा है।

जयपुरJul 23, 2021 / 08:07 pm

Umesh Sharma

जयपुर के आर्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल में न्यायिक सदस्य की शीघ्र नियुक्ति हो-बेनीवाल

जयपुर के आर्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल में न्यायिक सदस्य की शीघ्र नियुक्ति हो-बेनीवाल

जयपुर।

सांसद हनुमान बेनीवाल ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व विधिमंत्री किनेर रिजीजू को पत्र लिखकर जयपुर के आर्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल में न्यायिक सदस्य की नियुक्ति करने की मांग की है। ट्रिब्यूनल में 2016 से यह पद खाली पड़ा है। जिसकी वजह से राजस्थान के सैनिकों, पूर्व सैनिको व वीरांगनाओ के पेंशन, वेतन व भत्ते से सम्बन्धित केसों की सुनवाई नहीं हो पा रही है। रिक्त पड़े पद के कारण 5000 से अधिक मामले लंबित चल रहे हैं।
पीएमजीएसवाय सड़कों का रखा मामला

बेनीवाल ने गुरुवार शाम को लोकसभा में नियम 377 के तहत नागौर संसदीय क्षेत्र की 348.50 किलोमीटर लंबित सड़कों के प्रस्तावों पर शीघ्र स्वीकृति देने की मांग की। हालांकि हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही नहीं चलने से नियम 377 के तहत सांसद द्वारा लगाए गए मामले को लिखित में लिया गया। सांसद ने अपने प्रस्ताव में कहा की एकतरफ सरकार प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत गांव-ढाणी को सड़कों से जोड़ने की बात कहती है, वहीं दूसरी तरफ नागौर संसदीय क्षेत्र के नावां, मकराना, लाडनूं, डीडवाना, जायल, परबतसर, नागौर व खींवसर विधानसभा की 348 किलोमीटर सड़कों के प्रस्ताव अनावश्यक रूप से लंबित रखे जा रहे है। उन्होंने सदन के माध्यम से उक्त मामले को लेकर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री का ध्यान आकर्षित किया।

Home / Jaipur / जयपुर के आर्म्ड फोर्स ट्रिब्यूनल में न्यायिक सदस्य की शीघ्र नियुक्ति हो-बेनीवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो