scriptराजस्थान में यहां आपस में भिड़ गए सेना और पुलिस के जवान, सैनिकों को थाने में बंद कर सशस्त्र जवान करने पड़े तैनात, मचा रहा हड़कंप | Army and Police jawans confront on construction matter in Pokaran | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में यहां आपस में भिड़ गए सेना और पुलिस के जवान, सैनिकों को थाने में बंद कर सशस्त्र जवान करने पड़े तैनात, मचा रहा हड़कंप

राजस्थान में अचानक से सेना और पुलिस के जवान आमने-सामने हो गए, नौबत मारपीट तक पहुंच गई। इस दौरान पूरे क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति बनी रही।

जयपुरApr 23, 2018 / 10:25 am

Nakul Devarshi

pokaran news
पोकरण।

राजस्थान के जैसलमेर ज़िले के पोकरण कस्बे में सेना और पुलिस के जवान आमने-सामने हो गए। दरअसल, पोकरण कस्बे की सैन्य छावनी के पास मकान निर्माण करने पर रविवार शाम सेना के जवानों ने विरोध जताते हुए कार्य कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस के साथ भी जवानों ने मारपीट की।
दरअसल, पोकरण स्थित सैन्य छावनी की सीमा के पास थानाधिकारी माणकराम विश्नोई की पत्नी के नाम से एक भूखण्ड है, जहां मकान का निर्माण करवाया जा रहा है। रविवार शाम सेना के जवान कार्यस्थल पर पहुंचे काम रोकने का कहा, लेकिन श्रमिक नहीं रुके। इसके चलते जवानों ने श्रमिकों के साथ मारपीट कर दी।
इसकी सूचना मकान मालिक थानाधिकारी को दी। थानाधिकारी नेे मौके पर सेना के अधिकारियों को पत्नी के नाम से जारी पट्टा व रजिस्ट्री दिखाई तथा काम नहीं रुकवाने के लिए आग्रह किया। जिस पर सेना के अधिकारी व जवान भड़क गए तथा थानाधिकारी व पुलिस जाब्ते के साथ भी मारपीट करने लगे और उनका कैमरा छीन लिया।
इस बीच पुलिस सेना के तीन जवानों को दस्तयाब कर थाने ले गई। पीछे-पीछे सेना के अधिकारी व जवान भी थाने पहुंचे। ऐहतियात के तौर पर थाने में प्रवेश से रोकने के लिए पुलिस को गेट बंद करने पड़े तथा छत पर भी सशस्त्र जवान तैनात किए गए।
समझौते के बाद सुलझा मामला
मामले के चलते सेना मुख्यालय से अधिकारी थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक विनोदकुमार सीपा व थानाधिकारी के साथ बातचीत की। सैन्य अधिकारियों ने बताया कि छावनी की 100 मीटर की परिधि में नियमानुसार कोई भवन निर्माण कार्य नही करवाया जा सकता है। इसी के चलते कार्य को रुकवाया गया है, लेकिन गलतफहमी में सेना के जवानों व पुलिस के बीच विवाद व तकरार हो गई। वार्ता के बाद मामला शांत हो गया। इस संबंध में पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं करवाया गया है।

Home / Jaipur / राजस्थान में यहां आपस में भिड़ गए सेना और पुलिस के जवान, सैनिकों को थाने में बंद कर सशस्त्र जवान करने पड़े तैनात, मचा रहा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो