scriptकैंसर की शुरूआती जांच के लिए की जाए व्यवस्थाएं | Arrangements should be made for early screening of cancer | Patrika News
जयपुर

कैंसर की शुरूआती जांच के लिए की जाए व्यवस्थाएं

राजस्थान विधानसभा में खेतड़ी से विधायक डॉ जितेन्द्र सिंह ने कहा कि राज्य में सीएचसी, पीएचसी, जिला अस्पताल पर कैंसर की शुरूआती जांच की व्यवस्था शुरू करनी चाहिए।

जयपुरMar 10, 2021 / 05:28 pm

Ashish

जयपुर

राजस्थान विधानसभा में खेतड़ी से विधायक डॉ जितेन्द्र सिंह ने कहा कि राज्य में सीएचसी, पीएचसी, जिला अस्पताल पर कैंसर की शुरूआती जांच की व्यवस्था शुरू करनी चाहिए। डॉ सिंह ने कहा कि कैंसर मृत्यु का एक बड़ा कारण हैं। महिलाएं शर्म के कारण शुरूआत में इस बारे में बता नहीं पाती हैं, बाद में जब केस डॉक्टर पर पहुंचता है तो कई बार पता चलता है कि उसकी शुरूआती स्टेज निकल चुकी होती हैं।
उन्होंने कहा कि एसएमएस अस्पताल के विभागों को सेट्रलाइज्ड किया जाना चाहिए। स्कूलों में बच्चों के लिए काउंसलिंग की व्यवस्था होनी चाहिए। क्वालिटी डॉक्टर्स मिलने चाहिए। डॉ सिंह ने कहा कि परमाणु बम ने तो दो शहरों को ही तबाह किया था, वुहान से निकले कोरोनो से पूरी दुनिया को प्रभावित किया। राज्य का जिक्र करते हुए डॉ सिंह ने कोरोना काल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से किए गए प्रबंधन की तारीफ की। साथ ही वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि इस बारे में बेकार में फोबिया फैला रखा है, सभी को वैक्सीनेशन करवानी चाहिए।

Home / Jaipur / कैंसर की शुरूआती जांच के लिए की जाए व्यवस्थाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो