scriptबरी होने पर भी जेल से नहीं छूटेंगे आसाराम… फिर इस जेल की खानी पड़ेगी हवा! | Asaram Bapu rape case verdict on April 25 in Jodhpur | Patrika News
जयपुर

बरी होने पर भी जेल से नहीं छूटेंगे आसाराम… फिर इस जेल की खानी पड़ेगी हवा!

आसाराम को इस केस में न्यूनतम 3 साल और अधिकतम उम्र कैद की सजा हो सकती है…

जयपुरApr 24, 2018 / 04:27 pm

dinesh

Asaram Ram
जयपुर। अपने ही आश्रम की नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में चार साल सात माह से जोधपुर जेल में बंद आसाराम उर्फ आसुमल व उसके सेवादारों को 25 अप्रेल को फैसला सुनाया जाएगा। सुरक्षा कारणों को देखते हुए फैसला सेंट्रल जेल में सुनाया जाएगा। इसके लिए जेल में आसाराम के बैरक के पास विशेष कोर्ट तैयार किया गया है। सुनवाई के दिन जज, कोर्ट के कर्मचारी, दोनों पक्षों के वकील, सुरक्षा अधिकारी व जेल अधिकारी मौजूद रहेंगे। जेल के बाहर व अंदर सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे। मामले की शुरुआत में दायर चार्जशीट में पुलिस ने आसाराम को धर्मगुरु या सरंक्षक होते हुए विश्वास तोडक़र दुष्कृत्य का आरोपी माना था।
3 साल और अधिकतम उम्र कैद की हो सकती है सजा
आसाराम को इस केस में न्यूनतम 3 साल और अधिकतम उम्र कैद की सजा हो सकती है, लेकिन जो भी सजा होगी, आसाराम ने जितने साल जेल में बिताए हैं, वो सजा कम हो जाएगी।
तो क्या बरी होने पर जेल से छूट जाएगा आसाराम
यदि आसाराम इस केस में बरी भी हो जाते हैं, तो भी वो जेल से नहीं छूटेंगे। आसाराम को दूसरे केस लिए अहमदाबाद पुलिस को सौंप दिया जाएगा। आसाराम पर 15 और 16 अगस्त 2013 की रात एक लडक़ी ने सनसनीखेज़ आरोप लगाया था। आरोप है कि जोधपुर के एक फार्म हाउस में आसाराम ने इलाज के बहाने उसका यौन उत्पीडऩ किया था।
दिल्ली के कमलानगर थाने में 19 अगस्त 2013 को आसाराम के खिलाफ ज़ीरो नंबर की एफआईआर दर्ज हुई। एफआईआर में आईपीसी की धारा 342, 376, 354-ए, 506, 509/34, जेजे एक्ट 23 व 26 और पोक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत केस दर्ज हुआ और 31 अगस्त 2013 को इंदौर से आसाराम को गिरफ्तार कर लिया गया।
जो भी फैसला होगा, मंजूर है
आसाराम के भाग्य का फैसला कल होगा। इससे पहले आसाराम शांत है। जब सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने जिला कलक्टर रविकुमार सुरपुर व पुलिस उपायुक्त अमनदीपसिंह सेंट्रल जेल पहुंचे, तो आसाराम वहां मिल गया। इस दौरान कलक्टर ने हल्के अंदाज में पूछा, ‘बापू कैसे…। फैसले को लेकर क्या सोच रहे हो। इस पर आसाराम रामचरितमानस की चौपाई बोलने लगा- होई है वही जो रचि राखा। आसाराम ने कहा कि वह और उसके समर्थक गांधीवादी हैं और हिंसा में विश्वास नहीं रखते। जो भी फैसला होगा, उसे मंजूर है। जेल प्रशासन की मानें तो आसाराम फैसले को लेकर उत्सुक जरूर है, लेकिन उसके चेहरे पर फिलहाल किसी प्रकार की शिकन नहीं है।

Home / Jaipur / बरी होने पर भी जेल से नहीं छूटेंगे आसाराम… फिर इस जेल की खानी पड़ेगी हवा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो