scriptगहलोत और पायलट के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी सहित ये दिग्गज नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट | ashok gehlot and sachin pilot take oath ceremony on 17 december | Patrika News
जयपुर

गहलोत और पायलट के शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी सहित ये दिग्गज नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज हो गई है।

जयपुरDec 15, 2018 / 06:43 pm

Kamlesh Sharma

ashok gehlot and sachin pilot
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण की तैयारियां तेज हो गई है। भव्य समारोह में अशोक गहलोत के साथ सचिन पायलट उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित महागठबंधन के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे, जिनके आने की पुष्टि हो चुकी है।
उधर, शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सीएस डीबी गुप्ता ने शनिवार को सचिवालय में आला अधिकारियों की बैठक ली। इसमें पुलिस, पीडब्ल्यूडी सहित कई विभागों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। पीब्डल्यूडी को मंच सहित अन्य जिम्मेदारियां सौंपी गई है।
वहीं, शपथ ग्रहण समारोह को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी तैयारियां तेज कर दी है। सड़कों और दीवारों पर रंग—रोगन का काम शुरू हो गया है। वहीं बड़ी संख्या में सफाई और अन्य कर्मचारी काम पर लगे हुए हैं

एक दर्जन बनेंगे मंत्री!
मुख्यमंत्री और डिप्टी के सीएम के साथ ही एक दर्जन विधायकों के मंत्री के रूप में शपथ लेने की संभावना है। मंत्रिमंडल में कौनसे चेहरे शामिल होंगे, इसको लेकर कवायद शुरु हो गई है। गहलोत— पायलट के समर्थक विधयकों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी। माना जा रहा है कि गहलोत—पायलट की ओर से तय किए गए आधे—आधे नामों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।
यह नेता होंगे शामिल
राहुल गांधी
डॉ. मनमोहन सिंह
एचडी देवगौड़ा
मल्लिकार्जुन खड़गे
शरद यादव
फारुख अब्दुल्ला
चंद्रबाबू नायडू
बदरुद्दीन अजमल
तेजस्वी यादव
एमके स्टालिन
कनीमोझी जी
हेमंत सोरेन
बाबूलाल मरांडी
राजू शेट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो