scriptगहलोत का भागवत पर हमला, कहा : संघ के लोगों का बिगड़ गया चाल-चरित्र | Ashok gehlot attack on mohan bhagwat at jaipur | Patrika News
जयपुर

गहलोत का भागवत पर हमला, कहा : संघ के लोगों का बिगड़ गया चाल-चरित्र

सोशल मीडिया को बताया लोकतंत्र को खत्म करने का षड्यन्त्र

जयपुरMay 13, 2019 / 09:52 pm

pushpendra shekhawat

ashok gehlot

गहलोत का भागवत पर हमला, कहा : संघ के लोगों का बिगड़ गया चाल-चरित्र

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर. लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) के दौरान पूरी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) के प्रति हमलावर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने सोमवार को यहां मोदी और भाजपा के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) पर भी कड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आरएसएस के लोग चाल, चरित्र और चेहरे की बात करते हैं लेकिन उनका सबकुछ बिगड़ चुका है।
अपने सरकारी निवास पर पत्रकारों से बातचीत में गहलोत ने कहा, मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए आरएसएस खुलकर मैदान में आ गया है। राजस्थान में भाजपा का पूरा चुनावी कैम्पेन आरएसएस ने संभाला। सांस्कृतिक संगठन की आड़ में राजनीतिक काम किया जा रहा है। आज संस्थानों पर आरएसएस के लोगों का कब्जा है। पीएमओ में अधिकारियों को सीधे बुलाया जाता है, मंत्री चुप बैठे रहते हैं। चुनाव आयोग, सीबीआइ, न्यायपालिका, आयकर विभाग, ईडी सहित सभी दबाव में काम कर रहे हैं। सत्तर साल में बनीं संस्थाएं दबाव में हैं। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ( Mohan Bhagwat ) को सुझाव है कि भाजपा को आरएसएस में मर्ज कर राजनीतिक दल के रूप में सामने आएं।

युवा बिना सोचे ‘मोदी-मोदी’ करेंगे तो देश कहां जाएगा

गहलोत ने कहा कि देश का शासन सिर्फ मोदी और अमित शाह चला रहे हैं। सभी को पीएमओ से गाइडलाइन पहुंच रही है। चुनाव जीतने के लिए साम, दाम, दण्ड, भेद सब अपना रहे हैं। दूरदर्शन, आकाशवाणी सहित पूरा सरकारी मीडिया एकतरफा प्रचार कर रहा है। रोक के बावजूद नमो टीवी चल रहा है लेकिन चुनाव आयोग चुप है। चुनाव आयोग ही निष्पक्ष नहीं रहेगा तो देश का क्या होगा? अन्य मीडिया में भी मोदी छाए हुए हैं। लोकतन्त्र और लोकतान्त्रिक संस्थाएं खतरे में हैं। मोदी खतरनाक खेल खेल रहे हैं। सोशल मीडिया देश के लोकतन्त्र को खत्म करने का षड्यन्त्र है। आज देश का युवा मोदी-मोदी ज्यादा कर रहा है। देश का भविष्य उनके हाथों में है, बिना सोचे समझे मोदी-मोदी करेंगे, तो देश कहां जाएगा? ऐसा न हो कि आने वाले समय में हमें पश्चाताप करना पड़े।

आड़े कोई भी आए, मोदी को हटाना जरूरी
गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र और संस्थाओं को बचाने के लिए देश की सत्ता से प्रधानमंत्री मोदी को हटाना जरूरी है। फिर भीम आर्मी, किरोड़ी आर्मी और चाहे हनुमान आर्मी आए, उससे कोई परेशानी नहीं।

विचारधारा कोई भी हो, काम ईमानदारी से हो

सरकारी संस्थानों में आरएसएस के लोगों को लगाने की बात आप बार-बार कहते हैं, क्या अब कांग्रेस सरकार ऐसे लोगों को हटाएगी? इस सवाल पर गहलोत ने कहा, जो लोग मेरिट पर लगे हैं, उन्हें कोई परेशानी नहीं है। बात यह है कि आरएसएस हो या भाजपा या कांग्रेस, दलों से जुड़ाव भुलाकर ईमानदारी से न्याय करने की मंशा होनी चाहिए। जैसे, हाईकोर्ट में जो जज बनते हैं, वे भी राजनीतिक पार्टियों से जुड़े होते हैं। जज बनने के बाद दलों से जुड़ाव भुलाकर ईमानदारी से न्याय करते हैं। शिकायत वहां आती है, जब समान रूप से न्याय नहीं होता। आरएसएस के लोग ऐसे ही समानता के साथ काम करें।

Home / Jaipur / गहलोत का भागवत पर हमला, कहा : संघ के लोगों का बिगड़ गया चाल-चरित्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो