scriptAshok Gehlot says .टोल वसूली के तीन साल बाद 1000 करोड़ रुपए का भार कौन चुकाएगा | ashok gehlot. congress, toll tax statement | Patrika News
जयपुर

Ashok Gehlot says .टोल वसूली के तीन साल बाद 1000 करोड़ रुपए का भार कौन चुकाएगा

जयपुर। ( Ashok Gehlot ) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि गत वसुंधरा सरकार की ओर से स्टेट हाइवों पर टोल ( Toll Tax ) माफ करने के फैसले पर कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने ये फैसला चुनाव जीतने के लिए लिया था। ये एक चुनावी स्टेंट था।

जयपुरNov 01, 2019 / 10:46 am

rahul

C M Ashok Gehlot

C M Ashok Gehlot

जयपुर। ( Ashok Gehlot ) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि गत वसुंधरा सरकार की ओर से स्टेट हाइवों पर टोल ( Toll Tax ) माफ करने के फैसले पर कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने ये फैसला चुनाव जीतने के लिए लिया था। ये एक चुनावी स्टेंट था। गहलोत ने एक बयान में कहा कि ये मेरिट पर फैसला नहीं था और अगर मेरिट पर फैसला होता तो मैं इसे कभी भी वापस नहीं लेता। गहलोत ने कहा कि निजी वाहनों का टोल माफ करने का क्या तुक था। अगर सरकारी खजाने का सवाल होता तो हम एक बार इसे बर्दाश्त कर भी लेते लेकिन ये सभी टोल 15-20 सालों के लिए ठेके पर दिए थे। आने वाले समय में राजस्थान सरकार पर इसका बड़ा बोझ आएगा जिन लोगों को ठेके पर टोल दिए गए थे वो लोग अब कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं क्योंकि ठेका देते टोल वसूली को लेकर कुछ शर्तें थी। लेकिन ठेका लेने वालों से बिना पूछे हीमाफ कर दिया गया। टोल हटाने से कलेक्शन कम हो रहा है। सरकारें पर दावे हो रहे हैं और तीन साल बाद सरकार पर 1000 करोड़ का भार आए तो सरकार उसे कहां से चुकाएगी।
नया नया मुल्ला ज्यादा जोर से बांग देता है

सीएम गहलोत ने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को भी निशाने पर लेते हुए उन्हें नया-नया मुल्ला करार दिया। गहलोत ने कहा कि नया नया मुल्ला ज्यादा जोर से बांग देता है। अभी उनकी ये स्थिति बनी हुई है। गहलोत ने कहा कि आरएसएस, पीएम मोदी और अमित शाह ने अब मुझ पर अटैक करने की जिम्मेदारी पूनियां को देते हुए निर्देश दिए हैं कि वे राजस्थान के मुख्यमंत्री को टारगेट करते हुए ही अपनी राजनीति करें। अगर वो ऐसा करना चाहते हैं तो मैं उनका स्वागत करता हूं। बुधवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां से हुई शिष्टाचार मुलाकात को गहलोत ने प्रदेश का कल्चर बताया। गहलोत ने कहा कि राजस्थान में पक्ष-विपक्ष के लोग आपस में मिलते रहते हैं, मैं तो जनहित के मामलों में पक्ष वालों की बात भी सुनता और विपक्ष वालों की भी। मेरी सोच भाजपा वालों की तरह नहीं है।

Home / Jaipur / Ashok Gehlot says .टोल वसूली के तीन साल बाद 1000 करोड़ रुपए का भार कौन चुकाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो