scriptएशियाई पैदल चाल चैंपियनशिप : राजस्थान की भावना 13 सदस्यीय भारतीय दल में | asia race wakling championship | Patrika News
जयपुर

एशियाई पैदल चाल चैंपियनशिप : राजस्थान की भावना 13 सदस्यीय भारतीय दल में

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की चयन समिति ने जापान के नोमी में 15 मार्च को होने वाली एशियाई 20 किलोमीटर पैदल चाल चैंपियनशिप के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है।

जयपुरFeb 17, 2020 / 11:21 pm

Satish Sharma

bhawana_1.jpg
नई दिल्ली। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की चयन समिति ने जापान के नोमी में 15 मार्च को होने वाली एशियाई 20 किलोमीटर पैदल चाल चैंपियनशिप के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है। चयन समिति ने रांची में 15 और 16 फरवरी को 7वीं राष्ट्रीय पैदल चाल चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर टीम का चयन किया है। महिला वर्ग में राजस्थान की भावना जाट भी शामिल है जो टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं पुरुष वर्ग में इर$फान केटी का चयन किया गया है, जो टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके है। टीम इस प्रकार है- पुरुष: संदीप कुमार, राहुल,विकास ङ्क्षसह, देङ्क्षवदर ङ्क्षसह, गणपति कृष्णन, चंदन ङ्क्षसह, एकनाथ तुराम्बेकर और इर$फान केटी। महिला: भावना जाट, प्रियंका गोस्वामी, करमजीत कौर, रवीना, सोनू सुखवाल। राजस्थान के राजसमंद जिले के रेलमगरा उपखण्ड के काबरा गांव की भावना जाट ने रांची में संपन्न राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जीत हासिल कर इस साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया है।
बेहद अभावों में पली भावना के पिता शंकरलाल जाट यहां गंाव में काश्तकारी ओर चिनाई का काम करते हैं। उसका एक भाई राजेन्द्र निशक्त है, वहीं एक और भाई प्रकाश जाट ने भावना की खेल भावना को देखते हुए उसे हर तरह की सुविधाए मुहैया कराने के प्रयास किए। वर्तमान में भावना कोलकाता में रहकर इंडियन रेलवे में भुगतान रहित नौकरी करते हुए अपने अध्ययन को जारी रखते हुए खेलों में अपना हुनर दिखाने का कार्य कर रही है।

Home / Jaipur / एशियाई पैदल चाल चैंपियनशिप : राजस्थान की भावना 13 सदस्यीय भारतीय दल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो