scriptपुलिस ने टोका तो भीड़ को बुलाया और कर दिया हमला, महिला-पुरुषों ने बरसाए पत्थर | Attack on Police in Lockdown, women and men pelting stones | Patrika News
जयपुर

पुलिस ने टोका तो भीड़ को बुलाया और कर दिया हमला, महिला-पुरुषों ने बरसाए पत्थर

प्रदेश में ज्यादातर लोग लॉकडाउन की पालना पूरी धैर्य के साथ कर रहे हैं और पुलिस—प्रशासन सहित योद्धा कोरोना पर नियंत्रण के प्रयासों में जुटे हैं। लेकिन कई लोग अब भी बाज नहीं आ रहे हैं। प्रदेश में बुधवार को कई जगह पुलिस पर पथराव की घटनाएं सामने आई है…

जयपुरApr 09, 2020 / 08:27 am

dinesh

police_1.jpg
जयपुर। प्रदेश में ज्यादातर लोग लॉकडाउन की पालना पूरी धैर्य के साथ कर रहे हैं और पुलिस—प्रशासन सहित योद्धा कोरोना पर नियंत्रण के प्रयासों में जुटे हैं। लेकिन कई लोग अब भी बाज नहीं आ रहे हैं। प्रदेश में बुधवार को कई जगह पुलिस पर पथराव की घटनाएं सामने आई है। इधर जयपुर में एक जगह बेतरतीब भीड़ जुटने पर पुलिस को सख्ती कर लोगों को खदेड़ ना पड़ा।
सवाईमाधोपुर जिले के शिवाड़ के निकट बुधवार सुबह टोंक रोड स्थित कंवरपुरा रेलवे फाटक पर पुलिसकर्मियों पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। सुबह 9:00 बजे शिवाड़ से हसनपुरा की ढाणी जा रहे बाइक सवार दो युवकों को होमगार्ड जवान रामजीलाल, पुलिसकर्मी धर्मेंद्र, सीताराम ने रोका तो वे बिफर उठे और बाइक वहीं छोड़कर हसनपुरा ढाणी में चले गए। वहां से दर्जनों महिला—पुरुषों संग लौटे और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। जिससे एक होमगार्ड जवान जख्मी हो गया। ये सब देखकर पास के खेत से किसान दौड़े आए और बीच बचाव किया। आरोपी हसनपुरा ढाणी निवासी हमीद, राजूद्दीन व कालू पर राज्य कार्य में बाधा डालने का केस दर्ज किया गया है।
भीतर रहने को कहा तो कर दिया पुलिस पर हमला
वहीं दूसरी घटना में धौलपुर में कोतवाली के बटुकपुरा क्षेत्र में घर के बाहर बेवजह बैठे 6 लोगों को पुलिसकर्मियों ने टोका तो उन्होंने एक पुलिसकर्मी पर डंडों से हमला कर दिया। बचाव में आए एएसआई और दो पुलिसकर्मियों पर स्थानीय लोगों ने छतों से पथराव किया। पुलिस ने बताया कि टाउन चौकी प्रभारी जानकी नंदन मीणा, कांस्टेबल अमरीश धारा व पुरुषोत्तम के साथ बटुकपुरा में तैनात थे। बाद में पुलिस ने 5 जनों को हिरासत में लिया।
उपसभापति को पकड़ा
पुलिस ने मोहल्ला बटुकपुरा में दबिश दी तो नगर परिषद उपसभापति इस्सार खान ने मोबाइल से वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इस पर पुलिस उप सभापति को पकड़कर थाने ले आई।
उड़ाई महाकर्फ्यू की धज्जियां
इसी तरह राजधानी जयपुर के परकोटे में प्रशासन ने महाकर्फ्यू लगा रखा है, लेकिन बुधवार को यहां कर्फ्यू की जमकर धज्जियां उड़ी। किशनपोल स्थित नमक की मंडी क्षेत्र में एक राजनीतिक दल के लोग सूखी राशन सामग्री बांटने पहुंचे। इस पर 300—400 लोग घरों से निकलकर सड़क पर आ गए। लोगोे ने कर्फ्यू का ध्यान रखा न सोशल डिस्टेंसिंग का। मौके पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम व पुलिस ने राशन सामग्री बांटने वाले लोगों को मना किया, लेकिन नहीं माने। आखिरकार पुलिस ने लाठियां भांज कर लोगों को हटाया।

Home / Jaipur / पुलिस ने टोका तो भीड़ को बुलाया और कर दिया हमला, महिला-पुरुषों ने बरसाए पत्थर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो