scriptऑकलैंड टी-20 : राहुल, अय्यर के अर्धशतकों से जीता भारत | Auckland T20: India won by Rahul, Iyer's half-centuries | Patrika News
जयपुर

ऑकलैंड टी-20 : राहुल, अय्यर के अर्धशतकों से जीता भारत

लोकेश राहुल और मैन ऑफ द मैच श्रेयस अय्यर की तूफानी पारियों के दम पर भारत ने शुक्रवार को ईडन पार्क मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को छह विकेट के से हराकर अपने इस लम्बे दौरे का शानदार आगाज किया।

जयपुरJan 24, 2020 / 06:19 pm

Lalit Prasad Sharma

jaipur

ऑकलैंड टी-20 : राहुल, अय्यर के अर्धशतकों से जीता भारत

ऑकलैंड. लोकेश राहुल और मैन ऑफ द मैच श्रेयस अय्यर की तूफानी पारियों के दम पर भारत ने शुक्रवार को ईडन पार्क मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में मेजबान न्यूजीलैंड को छह विकेट के से हराकर अपने इस लम्बे दौरे का शानदार आगाज किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉस टेलर (नाबाद 54), कोलिन मुनरो (59) और केन विलियम्सन (51) की बेहतरीन पारियों के कारण 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 203 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस लक्ष्य को भारत ने 19 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।
भारत ने हासिल की बढ़त
राहुल ने 27 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाते हुए 56 रन बनाए। उन्होंने विराट कोहली (45) के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। लेकिन जब ये दोनों आउट हो गए तब भारत को जीत दिलाने की जिम्मेदारी अय्यर ने ली और 29 गेंदों पर पांच चौकों तथा तीन छक्कों की मदद से तेज तर्रार नाबाद 58 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। यह भारत की टी-20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले वो श्रीलंका और विंडीज को इससे ज्यादा रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए हरा चुकी है।

Home / Jaipur / ऑकलैंड टी-20 : राहुल, अय्यर के अर्धशतकों से जीता भारत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो