कोरोनिल दवा और बाबा रामदेव मामले में जयपुर से आई बड़ी खबर

Latest Update on Baba ramdev Matter...डीसीपी ईस्ट राहुल जैन ने बताया कि फिलहाल परिवाद पर ही जांच कर रहे हैं। मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। संभव है जल्द ही मुकदमा भी दर्ज हो जाए। इस संबंध में गांधी नगर निवासी डॉक्टर संजीव गुप्ता ने थाने में शिकायत दी थी। डाक्टर गुप्ता ने गुरुवार को अपने बयान भी गांधी नगर थाने में दर्ज करा दिए हैं।

By: JAYANT SHARMA

Updated: 26 Jun 2020, 12:27 PM IST


जयपुर
पतंजली आयुर्वेद हरिद्वार और निम्स यूनिवर्सिटी ने मिलकर जिस दवा को दो दिन पहले लॉंच किया उस दवा के मामले में विवाद थम नहीं रहा है। सरकार ने इस दवा को खारिज कर दिया है और अगले आदेशों तक दवा के विज्ञापन या इससे जुड़ी अन्य किसी भी गतिविधी पर रोक भी लगा दी है। उधर जयपुर के गांधी नगर थाने में बाबा रामदेव समेत कुछ लोगों के खिलाफ जो परिवाद दर्ज कराया गया है। उसकी जांच जारी है।

गांधी नगर थाना पुलिस दो दिन से इस मामले में जांच कर रही है। हांलाकि अफसरों का कहना है कि सरकार के ग्रीन सिग्नल के बाद तुरंत मुकदमा भी दर्ज हो जाएगा। डीसीपी ईस्ट राहुल जैन ने बताया कि फिलहाल परिवाद पर ही जांच कर रहे हैं। मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। संभव है जल्द ही मुकदमा भी दर्ज हो जाए। इस संबंध में गांधी नगर निवासी डॉक्टर संजीव गुप्ता ने थाने में शिकायत दी थी। शिकायत में लिखा गया है कि बाबा और निम्स यनिवर्सिटी के पदाधिकारियों एवं अन्य लोगों ने मिलकर देश की जनता को गुमराह करने की कोशिश की है। गौरतलब है कि पतंजली आयुर्वेद हरिद्वार, दिव्य फार्मेसी हरिद्वार के बाबा रामदेव ,आचार्य बाल कृष्णा, निम्स विश्वविद्यालय जयपुर के चेयरमैन डॉ बलवीर सिंह तोमर ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज को सही करने वाली दवा कोरोनिल का अविष्कार किया हैं।

कोरोनिल की क्लीनिकल केस स्टडी में 280 मरीजों को शामिल किया गया। फिर 100 मरीजों के उपर क्लीनिकल कंट्रोल ट्रायल की गई, जिसमें तीन दिन में 69 प्रतिशत मरीज पॉजिटिव से निगेटिव और 7 दिन के अंदर 100 प्रतिशत रोगी ठीक हो गए। इस पूरे मामले में डाक्टर गुप्ता ने गुरुवार को अपने बयान भी गांधी नगर थाने में दर्ज करा दिए हैं।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned