scriptजल्द शुरू होगा बैडमिंटन का घरेलू सत्र | BAI, badamintion home session | Patrika News
जयपुर

जल्द शुरू होगा बैडमिंटन का घरेलू सत्र

राज्य संघों को निर्देश, सभी खिलाडिय़ों और अधिकारियों का वैक्सिनेशन कराएं, सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन से होगी शुरूआत

जयपुरJun 30, 2021 / 04:53 pm

Satish Sharma

जल्द शुरू होगा बैडमिंटन का घरेलू सत्र

जल्द शुरू होगा बैडमिंटन का घरेलू सत्र

नई दिल्ली। बैडङ्क्षमटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) ने सख्त कोरोना दिशा-निर्देशों के साथ अपने शेष घरेलू सत्र 2021-22 को जल्द ही शुरू करने की योजना बनाई है। इसके लिए संघ ने हाल ही में एक बयान में सभी राज्य संघों को अपने खिलाडिय़ों और अधिकारियों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के लिए कहा है। सीजन की शुरुआत सीनियर रैंङ्क्षकग टूर्नामेंट से होगी और उसके बाद अन्य आयु वर्ग के इवेंट होंगे।
टीकाकरण प्रमाणपत्र साथ रखना जरूरी
बीएआई की ओर से नए घोषित दिशा-निर्देशों के मुताबिक 18 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़यिों, कोचों, तकनीकी अधिकारियों, आयोजन टीम और कर्मचारियों को वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने होंगे और एक वैध बारकोड के साथ टीकाकरण प्रमाण पत्र साथ रखना जरूरी है, हालांकि 18 साल से कम उम्र के शटलरों के लिए आयोजन स्थल पर आने से 96 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य है। बीएआई ने अपने घरेलू सत्र के लिए 2.2 करोड़ रुपए की संशोधित पुरस्कार राशि के साथ इस साल की शुरुआत में अप्रेल में सीनियर रैंङ्क्षकग टूर्नामेंट के साथ देश में घरेलू बैडङ्क्षमटन को फिर से शुरू करने का फैसला किया था, लेकिन देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण टूर्नामेंटों को स्थगित करना पड़ा था, हालांकि बीएआई की शेष घरेलू सत्र 2021-22 को जल्द शुरू करने की घोषणा देश के सभी बेडङ्क्षमटन खिलाडिय़ों और बैडङ्क्षमटन के प्रति उत्साही लोगों के लिए उम्मीद की किरण के रूप में सामने आएगी।
वहीं अक्टूबर के अंत से पहले घरेलू क्रिकेट शुरू होना मुश्किल
नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के शेष मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में कराए जाने है, ऐसे में घरेलू सीजन की शुरूआत अक्टूबर के अंत से पहले होना मुश्किल नजर आ रहा है। आईपीएल के इस सत्र के शेष 31 मुकाबले 19 सिंतबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में होंगे जिसमें कई घरेलू खिलाड़ी शामिल होंगे। ऐसे में घरेलू सीजन जिसे सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट से सिंतबर में शुरू होना था वो समय से शुरू नहीं हो पाएगा।
एक राज्य संघ के अधिकारी ने कहा, आईपीएल 2022 के लिए इस साल मेगा नीलामी होने की उम्मीद है। आईपीएल में दो नई टीमें शामिल की जा सकती हैं। ऐसे में मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के प्रति रूचि बढ़ेगी। एक अन्य राज्य संघ के अधिकारी ने कहा, दुर्भाग्य से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ घरेलू सीजन को लेकर कोई ठोस चर्चा नहीं हुई है। कोरोना से स्थिति भी अभी तक नहीं स्थिर हुई है। हमने देखा है कि टी-20 विश्वकप भी भारत से बाहर जा चुका है। हमने यह सुना है कि बोर्ड तारीख तय करने को लेकर इंतजार करेगा। लेकिन सिंतबर में टी-20 टूर्नामेंट शायद नहीं होगा। पिछले सीजन से रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं हुआ है और जब तक कोरोना की स्थिति सुधर नहीं जाती इसका इस साल होना भी मुश्किल है।

Home / Jaipur / जल्द शुरू होगा बैडमिंटन का घरेलू सत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो