चेन्नई पिच की रेटिंग से अंक नहीं गंवाएगा भारत....आईसीसी ने किया स्पष्ट, नहीं पड़ेगा कोई असर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परषिद (आईसीसी) के चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की रेटिंग कुछ भी हो इससे भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंक नहीं गंवाएगा।

By: satish

Published: 18 Feb 2021, 11:31 PM IST

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परषिद (आईसीसी) के चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की रेटिंग कुछ भी हो इससे भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंक नहीं गंवाएगा। आईसीसी ने बुधवार को स्पष्ट किया कि पिच की रेटिंग का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। आईसीसी ने हालांकि अभी तक एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच और आउटफील्ड की रेटिंग नहीं जारी की है। चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में स्पिनरों को फायदा पहुंचाने वाली पिच के बाद ऐसा शक था कि आईसीसी पिच को प्रतिकूल रेटिंग दे सकता है, जिससे भारत के विश्व टेस्ट रैंकिंग के अंक पर प्रभाव पड़ सकता है।
भारत ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। अश्विन ने मैच के बाद कहा था, लोग अपनी राय देते हैं। यह सही है, अगर कोई अपनी राय रख रहा है। हम भी जब विदेश दौरे पर जाते हैं तो अपनी राय व्यक्त करते हैं। हमने कभी शिकायत नहीं की। मैंने कभी भी कोच रवि शास्त्री या सुनील गावस्कर को यह कहते नहीं सुना कि पिच में इतनी घास क्यों है। जब भी कोई अपनी राय रखे तो हमें उसका सम्मान करना चाहिए। इंग्लैंड के जोए रूट ने मैच के बाद कहा था, आप पिच को लेकर कुछ भी कहें, लेकिन सच्चाई यह है कि हम हर मोर्चे में विफल रहे। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह अच्छी पिच थी, लेकिन हमारे हारने का कारण यह नहीं था। हम तीनों विभाग में विफल रहे।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned