scriptबाजारों में रौनक, दिवाली तक बरसेगा धन | before diwali the huge footfall comes in market | Patrika News
जयपुर

बाजारों में रौनक, दिवाली तक बरसेगा धन

31 अक्टूबर के लिए वाहनों, प्रॉपर्टी की हो रही बुकिंग

जयपुरOct 30, 2018 / 12:34 am

Veejay Chaudhary

jaipur

बाजारों में रौनक, दिवाली तक बरसेगा धन

जयपुर. राजधानी के बाजारों में लम्बे समय बाद रौनक बरपी है। करवा चौथ के साथ ही दिवाली की खरीददारी का आगाज हो चुका है। अब 31 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र और 5 नवम्बर को धनतेरस पर जमकर खरीदारी होगी। इसकी बुकिंग के लिए ऑटोमोबाइल, रियल एस्टेट, सोना-चांदी, कपड़े सहित अन्य बाजारों में लोगों की रेलमपेल देख व्यापारी उत्साहित हैं। शोरूमों-दुकानों पर खास तैयारियां की जा रही हैं। व्यापारियों का मानना है कि पुष्य नक्षत्र से दिवाली तक बाजार में धनवर्षा का दौर रहेगा।
बाजार सूत्रों की मानें तो गत वर्ष की तुलना में इस बार ऑटोमोबाइल और रियल एस्टेट बाजार में 20 से 25 फीसदी वृद्धि की उम्मीद है। ऑटोमोबाइल शोरूमों पर बुकिंग की स्थिति देखकर उम्मीद है कि पुष्य नक्षत्र पर 700 से 800 कारों की डिलीवरी हो सकती है। रियल एस्टेट में भी इस शुभ दिन १०० करोड़ से ज्यादा के सौदे होने की उम्मीद है।
सज गया ऑटोमोबाइल का बाजार
ऑटोमोबाइल के बाजार में एक से बढक़र एक मॉडल नजर आ रहे हैं। विभिन्न कंपनियां भी आकर्षक रंग, फीचर के साथ नए मॉडल पेश कर रही हैं। कारों के शोरूमों में लोग पूछ-परख के साथ बुकिंग करा रहे हैं। ऑटोमोबाइल्स के कारोबारियों की मानें तो 5 से 7 लाख रुपए तक कीमत की कारों की खरीद के प्रति लोगों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। ऑटोमोबाइल डीलर्स फाइनेंस के आधार पर बिक्री पर भी जोर दे रहे हैं। शोरूम में ही विभिन्न अधिकृत बैंकों के प्रतिनिधि बैठकर ऋण संबंधी जानकारी दे रहे हैं।
त्यौहार को देखते हुए कंपनियां कारों के विभिन्न मॉडलों पर छूट दे रही हैं। स्टॉक भरपूर है और ग्राहकों का रुख सकारात्मक है। प्री-बुकिंग का क्रम चल रहा है।
विकास शर्मा, सीइओ, प्रेम मोटर्स


इस बार बाजार में इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों में खास तौर पर एलईडी, वॉशिंग मशीन और छोटे एप्लाएंसेज की डिमांड देखी जा रही है।
संजीव सुरोलिया, चेयरमैन, इलेक्ट्रोप्लाजा

Home / Jaipur / बाजारों में रौनक, दिवाली तक बरसेगा धन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो